अपना शहर चुनें

States

Farmer Protest: अखिलेश- प्रियंका ने बीजेपी सरकार पर कसा तंज, कहीं ये बात

अखिलेश- प्रियंका ने बीजेपी सरकार पर कसा तंज (File photo)
अखिलेश- प्रियंका ने बीजेपी सरकार पर कसा तंज (File photo)

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि लीज़ पर देकर लोन लेने के घोटाले से सरकार जिन लोगों को फ़ायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 10:17 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. पंजाब और हरियाणा के किसानों की तरह यूपी के किसान भी अब कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे देशव्यापी प्रदर्शन (Farmer Protest) का हिस्सा बन गए हैं. यूपी के अलग-अलग जिलों से किसानों के प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं. इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) तथा कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी बीजेपी सरकार पर तंज कसा है. शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट करके आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश सरकार ‘एक्सप्रेस-वे’ को अमीर दोस्तों को सौंपने की तैयारी में है.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि लीज़ पर देकर लोन लेने के घोटाले से सरकार जिन लोगों को फ़ायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है, वो मनमाना टोल वसूलकर जनता का शोषण ही करेंगे. सपा की सरकार आने पर इस महाघोटाले की जांच होगी. ये सरकार है या सेल्समैन.
प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि सरकार की विनाशकारी कृषि नीति के विरूद्ध अपना विरोध प्रकट करने के लिए अन्नदाता किसानों के खिलाफ भाजपा सरकार आंसू गैस व वाटर कैनन जैसे हिंसक मनोवृति के साधनों से प्रहार कर रही है. यह घोर निंदनीय है. किसानों की आवाज दबाने के लिए पानी बरसाया जा रहा है. सड़कें खोदकर रोका जा रहा है, लेकिन सरकार उनको यह दिखाने और बताने के लिए तैयार नहीं है कि एमएसपी का कानूनी हक होने की बात कहां लिखी है. एक देश, एक चुनाव की चिंता करने वाले प्रधानमंत्री जी को एक देश, एक व्यवहार भी लागू करना चाहिए.

आपको बता दें कि किसानों के देशव्यापी आंदोलन में यूपी के किसान भी शरीक हो गये हैं. इस क्रम में प्रदेश के विभिन्न जिलों से किसानों के प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं. दिल्ली से सटी सीमाओं पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. किसानों ने यूपी के अलग-अलग जिलों में सड़क को जाम कर दिया है. वहीं पंजाब के किसानों का संघर्ष दिल्ली के बॉर्डर पर जारी है. पंजाब के किसान हरियाणा और दिल्ली के कई सारे बार्डर पर सुरक्षा बलों से दिल्ली में घुसने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश किसानों ने यमुना एक्सप्रेस वे को जाम कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज