अखिलेश-प्रियंका ने अमर सिंह के निधन पर जताया शोक, Twitter पर साझा की तस्वीर
Lucknow News in Hindi

अखिलेश-प्रियंका ने अमर सिंह के निधन पर जताया शोक, Twitter पर साझा की तस्वीर
अखिलेश-प्रियंका ने अमर सिंह के निधन पर जताया शोक

उधर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट करके कहा कि ईश्वर श्री अमर सिंह जी की आत्मा को अपने श्रीचरणों में शरण दें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 1, 2020, 8:02 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ (Azamgarh) जिले के मूल निवासी राज्‍यसभा सांसद अमर सिंह (Amar Singh) का निधन हो गया है. वह लगभग 6 महीने से बीमार चल रहे थे. अमर सिंह के निधन की सूचना मिलने पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने शोक संवेदना व्यक्त की. उन्होंने अमर सिंह, मुलायम सिंह यादव और अपने साथ की फोटो ट्विटर पर की साझा.

बता दें कि एक जमाना था जब समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह उन पर बहुत भरोसा करते थे लेकिन पार्टी की बागडोर अखिलेश के हाथों में आने के साथ ही अमर को किनारे कर दिया गया. हालांकि एक समय ऐसा था जब अमर सिंह को पार्टी के लिए उपयुक्त माना जाता था. नेटवर्किंग से लेकर तमाम अहम जिम्मेदारियों का दारोमदार उनके कंधों पर था. 90 के दशक के आखिर में अमर सिंह को उत्तर प्रदेश में शुगर लॉबी का असरदार आदमी माना जाता था.


इसी सिलसिले में उनकी तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम से करीबी बढ़ी. वर्ष 1996 के आसपास वो समाजवादी पार्टी में शामिल हुए. फिर जल्दी ही पार्टी के महासचिव बना दिये गए. वो ताकतवर होते गए. कहा जाने लगा था कि मुलायम कोई भी काम बगैर उनके पूछे नहीं करते.छह साल बाद समाजवादी पार्टी में फिर लौटेवर्ष 2016 में समाजवादी पार्टी में वो फिर लौटे. राज्य सभा के लिए चुने गये. लेकिन जल्दी ही फिर उनके लिए मुश्किल भरे दिन आने वाले थे. एक साल बाद बाद ही समाजवादी पार्टी में जबरदस्त उठापटक के बाद अखिलेश पार्टी के सुप्रीमो बन गए. अमर सिंह फिर किनारे हो गए. हालांकि उन्होंने तब अखिलेश के खिलाफ जमकर बयानबाजी की. फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में जमकर बयान दिए.




उन्होंने इस दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को अपनी पैतृक संपत्ति दान में देने की भी घोषणा की. शायद अमर मानकर चल रहे थे कि भाजपा में उनका प्रवेश हो पाएगा लेकिन ऐसा नहीं हो सका. पिछले दो सालों से अमर सिंह करीब करीब भारतीय राजनीति से नदारद हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें- UP: MP अमर सिंह ने आखिरी Video संदेश में बोला था 'टाइगर अभी जिंदा है'

उधर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके कहा कि ईश्वर श्री अमर सिंह जी की आत्मा को अपने श्रीचरणों में शरण दें. श्री अमर सिंह जी के परिवार के प्रति मेरी भावपूर्ण संवेदनाएं. मैं इस दुखद क्षण में उनकी शोक संतप्त पत्नी और बेटियों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करती हूँ.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading