Home /News /uttar-pradesh /

UP Assembly Election: अखिलेश की बड़ी घोषणा, कहा- हमारी सरकार बनी तो शहीद किसानों के परिवार को देंगे 25 लाख

UP Assembly Election: अखिलेश की बड़ी घोषणा, कहा- हमारी सरकार बनी तो शहीद किसानों के परिवार को देंगे 25 लाख

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव.

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव.

Akhilesh yadav big statement: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के ठीक पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसानों को लेकर बड़ा बयान दिया है. अखिलेश ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान शहीद किसानों को आर्थिक सहायता दिए जाने का ऐलान कर दिया. अखिलेश यादव ने कहा— 'हम वचन देते हैं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की किसान शहादत सम्मान राशि दी जाएगी.' अखिलेश यादव ने ये बयान देकर किसानों को अपने पक्ष में लाने का दांव चला है.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. किसान आंदोलन (farmer movement) के बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने बड़ा बयान दिया है. अखिलेश ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान शहीद किसानों को आर्थिक सहायता दिए जाने का ऐलान कर दिया. अखिलेश यादव ने कहा— ‘हम वचन देते हैं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की किसान शहादत सम्मान राशि दी जाएगी.’ अखिलेश यादव ने ये बयान देकर किसानों को अपने पक्ष में लाने का दांव चला है.

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को यह बयान ऐसे समय आया है जब उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने हैं. ​अखिलेश यादव यूपी में अपनी सत्ता की वापसी को लेकर छोटे दलों के साथ ही किसानों को अपने साथ जोड़ने में लगे हुए हैं. इसी को देखते हुए अखिलेश ने एक बाद फिर बीजेपी की दुखती रग पर हाथ रखते हुए किसान आंदोलन में मरने वाले किसानों को शहीद बताते हुए उनके परिवारों को आर्थिक मदद दिए जाने की बात कही है.

    अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा— किसान का जीवन अनमोल होता है, क्योंकि वो ‘अन्य’ के जीवन के लिए ‘अन्न’ उगाता है. हम वचन देते हैं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की ‘किसान शहादत सम्मान राशि’ दी जाएगी.

    गौरतलब है कि तीन कृषि कानूनों के संसद से पास होते ही देशभर में किसान आंदोलित हो गए थे. दिल्ली बॉर्डर पर किसान सड़कों पर ही बैठे हैं. कई महीनों के किसान आंदोलन के दौरान कुछ किसानों की मौत की खबरें भी आती रही हैं. किसानों के लगातार विरोध के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में तीनों कृषि कानून वापस लेने का ऐलान करते हुए किसानों से आंदोलन समाप्त करने की अपील की. इसके बाद भी किसान एमएसपी जैसे कुछ अन्य विषयों को लेकर अभी आंदोलन जारी रखे हैं.

    Tags: Akhilesh Yadav big statement, Farmer movement martyr financial help announcement, Lucknow news, UP news, UP Vidhan sabha chunav

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर