Article 370: जम्मू-कश्मीर पर अखिलेश ने पूछा- सरकार बताए अब PoK का क्या होगा?

अखिलेश यादव ने बहस में शामिल होते हुए पूछा कि सरकार यह बताए कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का क्या होगा? वहां की 24 सीटें कब भरी जाएंगी?

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 6, 2019, 4:22 PM IST
Article 370: जम्मू-कश्मीर पर अखिलेश ने पूछा- सरकार बताए अब PoK का क्या होगा?
लोकसभा में चर्चा के दौरान बोलते हुए अखिलेश यादव
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 6, 2019, 4:22 PM IST
लोकसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन व आरक्षण बिल पर चर्चा के दौरान बोलते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर तीखा हमला किया. उन्होंने कश्मीर के मुद्दे पर बोलते हुए सरकार से कई सवाल पूछे. उन्होंने कहा कि सरकार बताए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर किसका है?

अखिलेश ने सीधे गृहमंत्री को संबोधित करते हुए कहा, 'क्या कश्मीर के लिए हम नहीं हैं? कश्मीर को हम नहीं चाहते हैं क्या? क्या देश का कश्मीर नहीं है? ये कहते हैं 70 साल में कुछ नहीं हुआ? क्या ये अपने 11 साल नहीं गिनेंगे? मैं सवाल पूछना चाहता हूं कि सरकार यह बताए कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का क्या होगा? वहां की 24 सीटें कब भरी जाएंगी?'

नागालैंड, सिक्किम और मिजोरम की ख़ुशी कब मिलेगी?

अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार ने अभी तक सिर्फ 20 करोड़ लोगों के लिए काम किया है. अभी 110 करोड़ लोगों के लिए काम करना है. कश्मीर की ख़ुशी मिली, लेकिन सरकार बताए नागालैंड वालों को कब ख़ुशी मिलेगी? सिक्किम और मिजोरम की ख़ुशी कब मिलेगी? आपने सबका साथ और सबके भरोसे की बात की, लेकिन किसी को भरोसे में नहीं लिया.'

इसके बाद स्पीकर ओम बिरला ने अखिलेश यादव को बीच में ही टोकते हुए पूछा कि क्या आप इस बिल के समर्थन में हैं या विपक्ष में. हालांकि, अखिलेश यादव ने इसका कोई जवाब नहीं दिया. इससे पहले सोमवार को लोकसभा में चर्चा के दौरान सपा के नेता रामगोपाल यादव ने सदन में बिल का विरोध किया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि सरकार असंवैधानिक तरीके से बिल को लेकर आई है.

ये भी पढ़ें:

Article 370: मायावती बोली- मोदी सरकार के फैसले से लोगों को मिलेगा सही लाभ
Loading...

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद BJP से ऐसे पिछड़ गई सपा-बसपा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 3:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...