जौनपुर में मासूम की हत्या पर भावुक हुए अखिलेश यादव, ट्वीट कर कही ये बात

जौनपुर में मासूम की हत्या पर भावुक हुए अखिलेश यादव (file photo)

जौनपुर में मासूम की हत्या पर भावुक हुए अखिलेश यादव (file photo)

पूर्व मुख्यमंत्री और SP नेता अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने जौनपुर में 7 वर्षीय बच्चे के अपहरण और हत्या को लेकर योगी सरकार पर किया हमला. कहा-भाजपा राज की जर्जर क़ानून-व्यवस्था की वजह से प्रदेश में नये-नये अपराधी जन्म ले रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 1:17 PM IST
  • Share this:
जौनपुर/लखनऊ. जौनपुर (Jaunpur) के शाहगंज नगर के अयोध्या मार्ग स्थित गोशाला के समीप निवासी पैथोलाजी संचालक के (7) वर्षीय बेटे का कोचिंग जाते समय अपहरण (Kidnapped) के बाद हत्या कर दी गई. घटना के बाद सोमवार को समाजवादी पार्टी (Samajwad Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा. पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा है कि उप्र के जौनपुर में एक 7 वर्षीय बच्चे के अपहरण व हत्या से प्रदेशवासी सहमे हैं. भाजपा राज की जर्जर क़ानून-व्यवस्था की वजह से प्रदेश में नये-नये अपराधी जन्म ले रहे हैं. उप्र में अपराध बेलगाम हो गया है. इस मामले में लापरवाही बरतने पर एसपी राज करन नय्यर ने शाहगंज के थाना प्रभारी दुर्गेश्वर मिश्र को निलंबित कर दिया.

अयोध्या मार्ग स्थित गोशाला के पास रहने वाले पैथालाजी संचालक दीपचंद यादव का पुत्र अभिषेक (7) यूकेजी का छात्र था. वो ट्यूशन पढऩे पास ही एक अध्यापिका के घर जाता था. शनिवार को भी वो पढने निकला था लेकिन जब दोपहर दो बजे तक वापस नहीं आया तो घरवालों को चिंता हुई और उन्होंने तलाश शुरू की. अध्यापिका के घर जाने पर पता चला कि अभिषेक आज पढ़ने आया ही नहीं.



इसी दौरान दिन में करीब तीन बजे पिता दीपचंद के मोबाइल फोन पर अनजान नंबर से मैसेज आया कि उनके बच्चे का अपहरण कर लिया गया है. सात लाख रुपये न देने पर उसकी हत्या कर दी जाएगी. घटना संज्ञान में आने पर एएसपी (सिटी) डॉ. संजय कुमार के नेतृत्व में छह पुलिस टीमें तहकीकात में जुट गईं.
जौनपुर के पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर ने बताया कि बच्चे का उसके घर के पास ही रहने वाले शिवम श्रीवास्तव व आकाश कुमार ने अपहरण किया था, दोनों ही हत्‍यारे आईटीआई के छात्र हैं. शिवम का बच्चे के घर आना जाना था वहीं बच्चा शिवम को जानता था. अपहरण के बाद दोनों हत्‍यारे बच्चे को लेकर मोटरसाइकिल से नगर से थोड़ी दूर पंप हाउस पर ले गए. जहां बच्चे द्वारा शोर मचाने पर दोनों ने मफलर से गला घोंंट कर उसकी हत्या कर दी. पूछताछ के दौरान दोनों ने हत्या की बात स्वीकार की. (रिपोर्ट- मनोज सिंह पटेल)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज