Home /News /uttar-pradesh /

UP Assembly Election 2022: अखिलेश का BJP पर बड़ा हमला, कहा- लोगों के पीछे से जीप चढ़ाई, अंग्रेजों से कम नहीं ये पार्टी

UP Assembly Election 2022: अखिलेश का BJP पर बड़ा हमला, कहा- लोगों के पीछे से जीप चढ़ाई, अंग्रेजों से कम नहीं ये पार्टी

जनसभा के दौरान अखिलेश यादव.

जनसभा के दौरान अखिलेश यादव.

Assembly election 2022: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा (BJP) की तुलना अंग्रेजों से कर दी. ललितपुर खीरी में किसानों (Farmers) पर जीप चढ़ाने के मामले में उन्होंने कहा कि जलियावाला बाग कांड (Jaliyan Wala Bagh) में अंग्रेजो ने सामने से लोगों पर गोलियां चलाई थी लेकिन वर्तमान सरकार के नेता लोगों पर पीछे से जीप (Jeep) चढ़ा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं और हर पार्टी का नेता आजकल ऐसा बयान दे रहा है, जो चर्चा का विषय बन रहा है. हाल ही समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भाजपा की तुलना अंग्रेजों से कर दी. ललितपुर खीरी में किसानों पर जीप चढ़ाने के मामले में उन्होंने कहा कि जलियावाला बाग कांड में अंग्रेजो ने सामने से लोगों पर गोलियां चलाई थी लेकिन वर्तमान सरकार के नेता लोगों पर पीछे से जीप चढ़ा रहे हैं.

थानों में जान लेने में यूपी नम्बर वन
कानून व्यवस्था को लेकर सपा सुप्रीमों यादव ने सीएम योगी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अब तक जितनी जानें पुलिस कस्टडी में गई हैं, उतनी किसी भी राज्य में अब तक नहीं गई. थानों में जान लेने की घटना में यूपी नंबर वन है. कोई कल्पना भी कर सकता है कि दो फीट की पाइप से कोई फांसी लगा सकता है? ये कहते हैं कि दमदार सरकार है लेकिन, ये दमदार झूठ है. दमदार झूठ वालों ने सोचो कैसा करके दिखाया. लखीमपुर की वो तस्वीर कोई नहीं भूल सकता. जब किसान अपने हक को मांगने निकले तो यहीं गृह राज्यमंत्री के बेटे और उनके साथियों ने किसानों पर जीप चढ़ा दी. कोई सोच सकता है कि आज के समय कोई किसी पर जीप चढ़ा सकता है. एक बार तो अंग्रेजों ने जलियावाला बाग में आगे से गोली मारी थी लेकिन, भाजपा की सरकार में किसानों के उपर पीछे से चढ़ा दिया गया. ये अन्याय है, किसान अपना हक मांग रहे थे.

गौरतलब है कि पांच अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में तीन कृषि कानूनों को लेकर किसान आंदोलन कर रहे थे. जब वे लौट रहे थे तो एक जीप ने पीछे से आकर किसानों को कुचल दिया था. इस घटना में 4 किसानों की मौत हो गई थी. जीप चढ़ाने का आरोप केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर लगा. मुकदमा दर्ज होने के बाद आशीष को गिरफ्तार कर लिया गया था. वे जेल में है.
ललितपुर की जनसभा के दौरान अखिलेश यादव के साथ सुभासपा के ओमप्रकाश राजभर भी मौजूद थे. बता दें कि इन दिनों अखिलेश यादव की रथयात्रा बुंदेलखण्ड में चल रही है. वे रथयात्रा के साथ जगह जगह रैली भी कर रहे हैं.

Tags: Akhilesh yadav, Assembly Election 2022, Bundelkhand, Lakhimpur incident, Lalitpur, Lucknow news, Samajwadi party, UP Assembly Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर