कोरोना वैक्सीन को लेकर अखिलेश यादव का योगी सरकार पर तंज, बोले- हर किसी को मुफ्त में लगे टीका

UP: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कोरोना वैक्सीन के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरा है. (File Photo)

UP: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कोरोना वैक्सीन के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरा है. (File Photo)

Akhilesh Yadav on Corona Vaccination: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लिखित जारी बयान में कहा कि "कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण को लेकर बीजेपी सरकार की अकर्मण्यता से जनता परेशान है.

  • Share this:

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) के पक्ष में बड़ा बयान दिया है. लिखित बयान में समाजवादी पार्टी की तरफ से कोरोना टीकाकरण में न सिर्फ तेज़ी लाने के लिए कहा गया है बल्कि समाज के हर तबके तक टीका मुफ्त लगवाने की मांग की गई है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की तरफ से जारी लिखित बयान में कहा गया है कि "समाजवादी पार्टी हर किसी को मुफ्त टीकाकरण लगाने के पक्ष में है."

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लिखित जारी बयान में कहा कि "कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण को लेकर बीजेपी सरकार की अकर्मण्यता से जनता परेशान है. इस संबंध में अस्पष्ट नीति और अव्यवस्थाओं के चलते हर ओर अफरातफरी का माहौल है. सरकार का टीका उत्सव कहां मनाया जा रहा है, गांवों के लोग उसे ढूंढ रहे हैं. शहरों के टीका केंद्रों में टीकाकरण सुस्त चाल से चल रहा है. लोगों को समय से कहां-कब टीकाकरण होगा इसकी सूचना तक नहीं मिल पा रही है."

मुख्यमंत्री को दी ये सलाह

अखिलेश यादव ने कहा कि "समाजवादी पार्टी बराबर इस पर जोर देती आयी है कि मुख्यमंत्री जी इधर उधर की बयानबाजी करना बंद करें और बीजेपी सरकार का पूरा ध्यान टेस्टिंग और वैक्सीन पर लगे. इस संबंध में तेजी से काम होना चाहिए. समाजवादी पार्टी की मांग है कि सभी नागरिकों को निःशुल्क टीकाकरण का लाभ मिलना चाहिए. इसके लिए विदेश से भी वैक्सीन मंगवाई जाए तथा देश में वैक्सीन उत्पादन बढ़ाने की क्षमता बढ़ाई जाए. सभी युवाओं व बच्चों के लिए भी टीके की व्यवस्था पर अभी से ध्यान दिया जाना चाहिए."
2022 में सपा सरकार बनने पर सभी को फ्री वैक्सीन

अखिलेश यादव ने कहा कि "समाजवादी पार्टी ने इस बात पर एतराज जताया था कि जब डीसीजीआई द्वारा प्रमाणीकरण और ट्रायल की पूरी व्यवस्था न होने पर भी भारत सरकार वैक्सीन आने की घोषणा में जल्दबाजी क्यों कर रही है? बीजेपी की वाहवाही लूटने और जनता को गुमराह करने की आदत के कारण ही लोगों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ा और स्वास्थ्य सेवाओं पर भी बुरा असर पड़ा. "लिखित जारी बयान के आखिर में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि " समाजवादी पार्टी की सरकार में जिस तरह समयबद्ध तरीके से तमाम विकास कार्य किए गए थे ठीक उसी तरह सन 2022 में समाजवादी सरकार बनने पर बिना देर किए सभी को फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी."

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज