UP Politics: अखिलेश यादव ने सीएम योगी को खुद किया फोन, जन्मदिन की दी बधाई

अखिलेश यादव ने सीएम योगी को खुद किया फोन (File photo)

अखिलेश यादव ने सीएम योगी को खुद किया फोन (File photo)

नाथ संप्रदाय के अगुवा, गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) इसके पहले 5 बार गोरखपुर (Gorakhpur) के सासंद भी रह चुके हैं.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का आज 49वां जन्मदिन (49th Birthday) है. सीएम योगी के जन्मदिन के मौके पर बधाई देने वालों का तांता भी लग गया है. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सीएम योगी को फोन करके बधाई दी. सपा प्रमुख के बाद कांग्रेस नेता जितिन प्रसादने सीएम योगी ट्वीट कर बधाई दी है. उन्होंने लिखा, उ.प्र. के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं.' हम सदैवआपके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं. सबसे पहले देश के रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने ट्वीट पर सीएम को जन्मदिन की बधाई दी है.

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा (Dr Dinesh Sharma) ने सीएम को ट्वीट कर बधाई दी है. इसके बाद मंत्रिमंडल के तमाम सदस्यों और अधिकारियों को सीएम आवास पर पहुंचकर बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया है.वैसे सीएम योगी ने कोरोना को देखते हुए जन्मदिन के उपलक्ष्य में किसी भी आयोजन से इनकार किया है. साथ ही कार्यकर्ताओं से भी किसी तरह का आयोजन न करने की अपील की है, लेकिन बधाइयों का सिलसिला लगातार जारी है.

UP: जलेगा बल्ब तो दूर हो जाएगी डायबिटीज की बीमारी, पीलीभीत के इस युवा को फ्रांस से आया ऑफर

नाथ संप्रदाय के अगुवा, गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ इसके पहले 5 बार गोरखपुर के सासंद भी रह चुके हैं. यूपी के मुख्यमंत्री, बीजेपी के हिदुत्व के एजेंडे के सबसे धारदार नेता और पोस्टर ब्वॉय योगी आदित्यनाथ का 5 जून 1972 को उत्तराखण्ड के पौड़ी गढ़वाल जिले के पंचूर गांव में हुआ था. योगी आदित्यनाथ का पूर्व नाम अजय सिंह बिष्ट है, लेकिन नाथ सम्प्रदाय से दीक्षा लेने के बाद उनका नाम योगी आदित्यनाथ हो गया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज