लाइव टीवी

नोटबंदी में पैदा हुए खजांची का जन्मदिन मनाकर अखिलेश यादव ने कसा PM मोदी पर तंज

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 8, 2019, 2:41 PM IST
नोटबंदी में पैदा हुए खजांची का जन्मदिन मनाकर अखिलेश यादव ने कसा PM मोदी पर तंज
अखिलेश यादव ने नोटबंदी के तीन साल पूरे होने पर मनाया खजांची का तीसरा जन्मदिन

अखिलेश यादव ने इस मौके पर नोटबंदी के तीन साल पूरे होने पुस्तक 'एक मानव निर्मित त्रासदी' का विमोचन भी किया.

  • Share this:
लखनऊ. 2 दिसंबर 2016 को नोटबंदी (Demonetisation) के दिन बैंक की लाइन में पैदा हुए खजांची (Khajanchi) का जन्मदिन (Birthday) शुक्रवार को लखनऊ (Lucknow) के समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ऑफिस में मनाया गया. नोटबंदी का विरोध कर रहे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ही इस बच्चे का नाम खजांची रखा था. इतना ही नहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खजांची के मां की आर्थिक मदद भी की थी और एक घर भी दिया था. अखिलेश यादव ने इस मौके पर नोटबंदी के तीन साल पूरे होने पुस्तक 'एक मानव निर्मित त्रासदी' का विमोचन भी किया.

बता दें कानपुर देहात में इस बालक का जन्म हुआ था. अखिलेश यादव उस वक्त प्रदेश के मुख्यमंत्री थे. वे नोटबंदी का विरोध कर रहे थे और इसी क्रम में उन्होंने इस बच्चे का नाम खजांची रख दिया. अखिलेश यादव नोटबंदी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसने के लिए हर साल 8 नवंबर को खजांची का जन्मदिन मनाते हैं. खजांची के दूसरे जन्मदिन पर अखिलेश यादव ने उसे एक घर गिफ्ट किया था.

पूर्व कैबिनेट मंत्री समेत दर्जनों नेताओं ने थामा सपा दामन

इससे पहले बसपा शासन काल में कैबिनेट मंत्री रहे कमलाकांत गौतम ने अपनी पार्टी का विलय समाजवादी पार्टी में करवाया. उनके साथ दर्जन भर बसपा नेताओं ने भी सपा की सदस्यता ग्रहण की. कमलाकांत गौतम ने कहा, " मैंने बसपा छोड़ बहुजन उत्थान पार्टी बनाई थी. आज मैंने अपनी पार्टी बहुजन उत्थान पार्टी का सपा में विलय कर दिया. हम पूरी ताक़त से अखिलेश जी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए काम करेंगे. बहुजन समाज पार्टी से डरे हुए समाज का सपा के साथ उनका भय दूर करेंगे.

(इनपुट: राजीव पी सिंह)

ये भी पढ़ें:

नोटबंदी एक आपदा थी, जिसने हमारी अर्थव्यवस्था नष्ट कर दी: प्रियंका गांधी
Loading...

नोटबंदी ने बेईमानों की कमर तोड़ दी, ऐतिहासिक था पीएम मोदी का फैसला: डिप्टी सीएम केशव मौर्य


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 2:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...