होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /BJP के 150, 100 और SP के 50 MLA का गणित: इन आंकड़ों से अखिलेश का दावा- ऐसे जीतेंगे 300 से ज्यादा सीट

BJP के 150, 100 और SP के 50 MLA का गणित: इन आंकड़ों से अखिलेश का दावा- ऐसे जीतेंगे 300 से ज्यादा सीट

अखिलेश यादव ने 300 से अधिक सीटें जीतने के दावे के साथ अपने ही अंदाज में आंकड़े पेश कर दिए.  (File photo)

अखिलेश यादव ने 300 से अधिक सीटें जीतने के दावे के साथ अपने ही अंदाज में आंकड़े पेश कर दिए. (File photo)

UP politics: अखिलेश यादव ने 300 से अधिक सीटें जीतने के दावे के साथ अपने ही अंदाज में आंकड़े पेश कर दिए. अखिलेश ने कहा- ...अधिक पढ़ें

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने UP  विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) को लेकर सीटों का गणित समझाया है. पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश यादव 300 से अधिक उन सीटों के आंकड़े समझाते दिखे जिसके जरिए वह उत्तर प्रदेश में तीन सौ से अधिक सीटें जीतने का दावा करते हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि सुनने में आया है कि बीजेपी अपने 150 विधायकों के टिकट काटने जा रही है. उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ राज्य विधानसभा में 100 विधायक धरने पर बैठ गए थे. हमारे पास पहले से ही 50 विधायक हैं. इसलिए गणना सरल है, हमने 300 सीटों को पार कर लिया है.

    अखिलेश यादव ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि केंद्र सरकार का कहना है कि हम 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाएंगे. उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा कि एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाएंगे, लेकिन भारत भूख सूचकांक में पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल से पीछे है. सबसे ज्यादा कुपोषित बच्चे यूपी में हैं. ये आंकड़े बताते हैं कि बीजेपी सरकार गलत दिशा में काम कर रही है.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    सपा चाहती है कि जातिगत जनगणना हो
    अखिलेश यादव ने जातिगत जनगणना का भी समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि सपा चाहती है कि जातिगत जनगणना हो. केंद्र में कांग्रेस सरकार के दौरान नेता जी, लालू यादव और दक्षिण भारत के प्रमुख नेताओं ने इसकी मांग की, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

    मौर्य ने बोला हमला
    वहीं इससे पहले उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा पर करारा हमला किया. उन्होंने कहा कि रथ यात्रा निकाल लें या फिर कांग्रेस, बसपा, सपा सभी मिल कर चुनाव लड़ लें, अपने मन में कोई शंका नहीं रखें. इसका कोई फायदा नहीं होगा. हमें अपने काम और जनता पर भरोसा है. मौर्य ने कहा कि हमें 300 से ज्यादा सीटें जीतने से कोई भी नहीं रोक सकता है. उन्होंने कहा कि सौ में 60 हमारा है और जो बचा 40 है उसमें भी हमारा हिस्सा है. इसके साथ ही अखिलेश की विजय यात्रा के लिए कहा कि ये विजय यात्रा नहीं पराजय यात्रा है.

    Tags: Akhilesh yadav, Lucknow news, UP Assembly Election 2022

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें