Home /News /uttar-pradesh /

akhilesh yadav claims sp alliance won 304 seats on basis of postal ballots alone in up election result 2022

अखिलेश यादव ने यूपी चुनाव के नतीजों पर उठाए सवाल, BJP से कहा- याद रखना कि...

छल से बल नहीं मिलता: अखिलेश का यूपी विधानसभा चुनाव नतीजों पर तंज (फाइल फोटो)

छल से बल नहीं मिलता: अखिलेश का यूपी विधानसभा चुनाव नतीजों पर तंज (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने हाल में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election Result) के नतीजों पर परोक्ष रूप से सवाल उठाते हुए आगाह किया कि सत्ताधारी लोग यह याद रखें कि छल से बल नहीं मिलता. अखिलेश ने मंगलवार को ट्वीट में दावा किया कि डाक मतपत्र के लिहाज से सपा गठबंधन को 304 सीटें मिलनी चाहिए जो चुनाव के नतीजों का सच बयान कर रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने हाल में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election Result) के नतीजों पर परोक्ष रूप से सवाल उठाते हुए आगाह किया कि सत्ताधारी लोग यह याद रखें कि छल से बल नहीं मिलता. अखिलेश ने मंगलवार को ट्वीट में दावा किया कि डाक मतपत्र के लिहाज से सपा गठबंधन को 304 सीटें मिलनी चाहिए जो चुनाव के नतीजों का सच बयान कर रही हैं.

    सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट में कहा ‘डाक मतपत्र में सपा-गठबंधन को मिले 51.5 प्रतिशत वोट व उनके हिसाब से 304 सीटों पर हुई सपा-गठबंधन की जीत, चुनाव का सच बयान कर रही है.’ अखिलेश ने इसी ट्वीट में कहा ‘पोस्टल बैलेट डालने वाले हर उस सच्चे सरकारी कर्मी, शिक्षक और मतदाता का धन्यवाद जिसने पूरी ईमानदारी से हमें वोट दिया. सत्ताधारी याद रखें, छल से बल नहीं मिलता.’

    गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी सोमवार को दावा किया था कि डाक मतपत्र के लिहाज से सपा को 304 सीटें मिलनी चाहिए थी. उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों पर भी सवाल उठाए थे. हाल में संपन्न राज्य विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा और उसके गठबंधन के सहयोगियों को 403 में से कुल 273 सीटें मिली थीं जबकि समाजवादी पार्टी और उसके सहयोगियों को कुल 125 सीटें ही मिल सकी थीं.

    Tags: Akhilesh yadav, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर