लाइव टीवी

अखिलेश यादव ने किया साफ, गठबंधन में कांग्रेस को दो ही सीटें, मिला ये जवाब

Amit Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 5, 2019, 5:24 PM IST
अखिलेश यादव ने किया साफ, गठबंधन में कांग्रेस को दो ही सीटें, मिला ये जवाब
अखिलेश यादव फाइल फोटो

अखिलेश के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए यूपी कांग्रेस ने साफ किया है कि पार्टी अपने दम पर सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है.

  • Share this:
गठबंधन में कांग्रेस को 9 से 10 सीटें देने के ऑफर पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने स्पष्ट कर दिया है कि देश की सबसे पुरानी पार्टी को महज दो सीटें से ज्यादा नहीं मिल सकती. मंगलवार को अखिलेश यादव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस महागठबंधन में शामिल है और उसे दो सीटें दी गई हैं. हालांकि अखिलेश के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए यूपी कांग्रेस ने साफ किया है कि पार्टी अपने दम पर सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है.

राष्ट्रीय लोक दल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी के साथ प्रेस कांफ्रेंस करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, "कांग्रेस हमारे साथ है. वह हमारे महागठबंधन का हिस्सा है. मीडिया क्यों बार-बार यह सवाल पूछ रही है कि कांग्रेस गठबंधन के साथ है कि नहीं. मैंने पहले भी कहा है कि कांग्रेस महागठबंधन का हिसा है. वे गठबंधन के साथ दो सीटों पर चुनाव लड़ेंगे."

 

अखिलेश के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए यूपी कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा कि फिलहाल कांग्रेस अकेले दम पर सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. गठबंधन पर कोई भी फैसला राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और ज्य्तिरादित्य सिंधिया लेंगे. प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जोश और उर्जा का संचार हुआ है.

अंशु अवस्थी ने कहा कि यह सच है कि देश की जनता मोदी को हराना चाहती है. जनता चाहती है कि मोदी का एक विकल्प भी हो. अभी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अपने दम पर मजबूती से चुनाव लड़ने जा रही है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें -

अब ड्यूटी पर तैनात पुलिसवालें नहीं कर सकेंगे मोबाइल पर बात, यूपी सरकार का बड़ा फैसला

राहुल के जवाब में स्मृति ईरानी का Tweet, कहा- आपने अमेठी में शिलान्यास नहीं सत्यानाश किया

छात्रों से कराया जाता था ये काम, शिकायत किया तो अधिक्षक ने निकाला स्कूल से बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 5, 2019, 5:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर