अखिलेश ने दी कार्यकर्ताओं को नसीहत, बोले- मायावती का अपमान मेरा अपमान

प्रेस कांफ्रेंस के लिए होटल पहुंचे अखिलेश यादव और मायावती एक-दूसरे से गर्मजोशी से मिले. दोनों ने एक-दूसरे को गुलदस्‍ता देकर स्‍वागत किया. बता दें कि हाल ही में दोनों दलों के नेताओं ने दिल्ली में मुलाकात कर लोकसभा चुनावों में महागठबंधन के स्वरूप पर चर्चा की थी.

News18Hindi
Updated: January 12, 2019, 3:37 PM IST
अखिलेश ने दी कार्यकर्ताओं को नसीहत, बोले- मायावती का अपमान मेरा अपमान
अखिलेश और मायावती
News18Hindi
Updated: January 12, 2019, 3:37 PM IST
लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा गठबंधन का ऐलान हो गया है. लखनऊ के होटल ताज में हुई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा और बसपा ने यूपी की 38-38 सीटों पर लड़ने का ऐलान किया है. सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि बहुजन समाज पार्टी से अगर हमें दो कदम पीछे भी हटना पड़ेगा तो हम हटेंगे और बीजेपी को कड़ा जवाब देंगे. अखिलेश ने सपा कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि आदरणीय मायावती का सम्‍मान मेरा सम्‍मान है और अगर कोई भी मायावती का अपमान करता है तो वो मेरा अपमान होगा. हमें संयम और धैर्य से काम लेना है. बीजेपी के हर षड्यंत्र को बेकार करना है.

जानिए 2019 लोकसभा चुनाव से पहले कहा पड़ी थी सपा-बसपा 'गठबंधन' की नींव

प्रेस कांफ्रेंस के लिए होटल पहुंचे अखिलेश यादव और मायावती एक-दूसरे से गर्मजोशी से मिले. दोनों ने एक-दूसरे को गुलदस्‍ता देकर स्‍वागत किया. बता दें कि हाल ही में दोनों दलों के नेताओं ने दिल्ली में मुलाकात कर लोकसभा चुनावों में महागठबंधन के स्वरूप पर चर्चा की थी. इससे पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि सपा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मिलकर लोकसभा चुनाव में जीत का परचम लहराएंगे.

'स्टेट गेस्ट हाउस कांड' की वजह से बढ़ी थी दूरी, 25 साल बाद साथ आ रही हैं SP-BSP

बता दें कि सपा और बसपा ने यूपी की 38-38 सीटों पर लड़ने का ऐलान किया है. इसके अलावा दो सीटें अन्य सहयोगियों के लिए छोड़ी गई हैं. ये दल कौन से होंगे, इसका खुलासा नहीं किया गया है. वहीं गठबंधन की तरफ से कांग्रेस के लिए दो सीटें रायरबेली और अमेठी की छोड़ी गई हैं. मायावती ने इस दौरान साफ किया कि उनका कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं है, वह बस सीटें छोड़ रही हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

ये भी पढ़ें:
Loading...

प्रेस कांफ्रेंस ने PM मोदी और शाह की उड़ाई नींद: मायावती

यूपी में माया-अखिलेश ने किया गठबंधन का ऐलान, 38-38 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी सपा और बसपा

यूपी में लोकसभा और विधानसभा के चुनावी आंकड़े दिखा रहे सपा-बसपा गठबंधन का दम

यूपी में गठबंधन की सियासत में चर्चा का केंद्र बना लखनऊ का ये 'होटल'

सपा-बसपा गठबंधन: याद आया ‘मिले मुलायम कांशीराम, हवा में उड़ गए जयश्री राम’

यूपी में अपना अस्तित्व बचाने के लिए गठबंधन कर रहे हैं सपा-बसपा: CM योगी

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर