लाइव टीवी

उन्नाव: नाबालिग दलित लड़की से गैंगरेप और हत्या मामले की जांच को सपा ने गठित की 5 सदस्यीय कमेटी

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 1, 2019, 11:07 AM IST
उन्नाव: नाबालिग दलित लड़की से गैंगरेप और हत्या मामले की जांच को सपा ने गठित की 5 सदस्यीय कमेटी
पीड़ित पक्ष ने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष से मामले में गुहार लगाई है.

सपा (SP) की 5 सदस्यीय जांच कमेटी में तेज प्रताप यादव पूर्व सांसद, अनिल दोहरे विधायक, दिलीप यादव, एमएलसी, कमलेश दिवाकर पूर्व विधायक और वरूण गिहार मैनपुरी पार्टी पदाधिकारी शामिल हैं.

  • Share this:
लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के निर्देश पर उन्नाव (Unnao) के थाना बांगरमऊ में कबीरपुर खंभौली की दलित परिवार की एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार (Gangrape) और हत्या (Murder) की घटना की जांच के लिए 5 सदस्यीय जांच कमेटी गठित की गई है. आरोप है कि ग्राम प्रधान द्वारा आवास दिलाने के बहाने लड़की को घर बुलाकर सामूहिक बलात्कार कर हत्या कर दी गई. जांच कमेटी में तेज प्रताप यादव पूर्व सांसद, अनिल दोहरे विधायक, दिलीप यादव, एमएलसी, कमलेश दिवाकर पूर्व विधायक और वरूण गिहार मैनपुरी पार्टी पदाधिकारी शामिल हैं.

पीड़िता की मां ने अखिलेश से लगाई गुहार

नाबालिग पीड़िता की मां और गिहार समाज के प्रतिनिधियों ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को एक ज्ञापन देकर बताया कि दारोगा अभियुक्तों के प्रभाव में कोई कार्रवाही नहीं करना चाहते हैं. प्रार्थिनी को डांट कर भगा देते हैं. आरोपी धमकाते हैं कि उसकी दूसरी लड़की के साथ भी वैसा करेंगे और परिवार को जान से मार देंगे. प्रार्थिनी व उसका पूरा परिवार डरा सहमा है.

पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की: सपा प्रवक्ता

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के अनुसार दलित नाबालिग लड़की की दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में अभी तक पुलिस ने अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा तक पंजीकृत नहीं किया है और न ही किसी की गिरफ्तारी हुई है. अभियुक्त पीड़ित परिवार को धमका रहे हैं. पुलिस सुरक्षा की मांग भी अनसुनी कर दी गई है.

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार का बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, लखनऊ, वाराणसी डीएम सहित 25 IAS ट्रांसफर
Loading...

अखिलेश सरकार के इस बड़े फैसले को पलट सकती है योगी कैबिनेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 11:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...