लाइव टीवी

जब मंच पर अखिलेश यादव ने लगाया 'योगी' को गले, लोग हुए कन्फ्यूज

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 11, 2019, 5:52 PM IST
जब मंच पर अखिलेश यादव ने लगाया 'योगी' को गले, लोग हुए कन्फ्यूज
अखिलेश यादव के लिए ये शख्स है बहुत खास (फोटो-ट्विटर)

कई बार तो लोग जब उन्हें पीछे से देखते हैं तो गच्चा भी खा जाते हैं. वो न केवल योगी आदित्यनाथ की तरह दिखते है बल्कि उनके ही जैसे भगवा रंग के कपड़े भी पहनते हैं.

  • Share this:
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव इन दिनों कई कारणों से चर्चा में हैं. एक तरफ तो वो बीजेपी पर वार कर रहे हैं दूसरी तरफ को अपने साथ एक खास शख्स को लेकर घूम रहे हैं. जी हां, आजकल अखिलेश के साथ मंच पर नजर आने वाले सुरेश ठाकुर दिखने में हूबहू सीएम योगी आदित्यनाथ जैसे दिखते हैं. कई बार तो लोग जब उन्हें पीछे से देखते हैं तो गच्चा भी खा जाते हैं. वो न केवल योगी आदित्यनाथ की तरह दिखते है बल्कि उनके ही जैसे भगवा रंग के कपड़े भी पहने रहते हैं. सुरेश भगवान बुद्ध के अनुयायी हैं.

अखिलेश अपनी हर मीटिंग में मौजूद नेताओं से सुरेश का परिचय कराते हैं. अखिलेश उन्हें लेकर अयोध्या और बाराबंकी भी जा चुके हैं. समाजवादी पार्टी (सपा) में मिल रहे मान सम्मान से गदगद सुरेश कहते हैं अब उनका जीवन अखिलेश को ही समर्पित है.

यह भी पढ़ें- छठे चरण का रण: जानिए किस सीट पर बीजेपी और गठबंधन में सीधी है टक्कर, कहां कांग्रेस बिगाड़ रही खेल

इस बारे में जब सुरेश से जब यह पूछा गया कि आप योगी की तरह क्यों कपड़े पहनते हैं तो उनका जवाब था कि यही मेरी वेशभूषा है. सुरेश ने अपने बारे में बताया कि वो लखनऊ के रहने वाले हैं और पंप ऑपरेटर का काम करते थे. सुरेश को यह नौकरी 2011 में मिली थी. तब मायावती उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री थीं लेकिन दिसंबर 2017 में सुरेश को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया. तब तक योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बन चुके थे.

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव ने कहा- ‘रेड कार्ड’ से चुनाव जीतना चाहती है BJP

नौकरी जाने के बाद से ही सुरेश ने मुंडन करवा लिया. पहली बार सुरेश को लोगों ने अखिलेश यादव के साथ पहली मई को देखा. समाजवादी पार्टी ऑफिस में लखनऊ लोकसभा सीट के लिए एक बैठक बुलाई गई थी. अखिलेश ने सुरेश को मंच पर बुलाकर बैठने को कहा. कई लोग उन्हें योगी आदित्यनाथ समझ बैठे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 11, 2019, 5:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर