• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • अखिलेश यादव का इंटरव्यू: गठबंधन में हो सकती है कांग्रेस की भूमिका

अखिलेश यादव का इंटरव्यू: गठबंधन में हो सकती है कांग्रेस की भूमिका

अखिलेश यादव ने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि बीजेपी ने उत्तर प्रदेश को धोखे से जीता है. हम विकास की बात कर रहे थे. एक्सप्रेसवे बनवा रहे थे. लेकिन बीजेपी के लोगों ने ध्यान भटकाया. अब उनको उन्हीं के हथियार से मात दे रहे हैं.

  • News18 Uttar Pradesh
  • | December 10, 2018, 12:56 IST
    LAST UPDATED 3 YEARS AGO

    हाइलाइट्स

    13:08 (IST)

    युवा नेताओं की राजनीति में भागीदारी और पार्टी की कमान संभालने पर अखिलेश यादव ने कहा कि अच्छी बात है. राहुल गांधी भी कांग्रेस के अध्यक्ष बने लेकिन समाजवादी पार्टी का ध्यक्ष पहले बना.

    12:53 (IST)

    युवा नेताओं की राजनीति में भागीदारी और पार्टी की कमान संभालने पर अखिलेश यादव ने कहा कि अच्छी बात है. राहुल गांधी भी कांग्रेस के अध्यक्ष बने लेकिन समाजवादी पार्टी का ध्यक्ष पहले बना.

    12:48 (IST)

    गठबंधन में कांग्रेस की भूमिका हो सकती है लेकिन इससे ज्यादा मैं नहीं कह सकता क्योंकि अभी पार्टी के साथ कांग्रेस की कोई बात नहीं हुई है: अखिलेश यादव

    12:46 (IST)

    बसपा के साथ गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा, " अभी गठबंधन को लेकर बैठक होनी चाहिए. इन बैठकों में कई मुद्दें हैं जिन पर चर्चा होनी है. मुद्दों का हल निकालना है. यह एक स्वस्थ्य लोकतान्त्रिक परंपरा है."

    12:43 (IST)

    नेताजी को गठबंधन का पीएम चेहरा बनाने के सवाल पर उन्होंने कहा, " मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि नेताजी का आशीर्वाद सभी को मिल रहा है. न ही पार्टी और न ही नेताजी सीट के लिए लालची हैं."

    12:40 (IST)

    अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की नीतियों से देश को नुकसान पहुंचा है. नोटबंदी और जीएसटी से लोग तबाह हो गए. बीजेपी के लोगों ने शमशान और कब्रिस्तान के बीच लोगों को उलझा के रखा है.

    12:38 (IST)

    महागठबंधन के पीएम चेहरे पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि पहले बीजेपी बताए उनका चेहरा कौन है. बीजेपी के पास मोदी के अलावा चेहरा कौन है. इन लोगों ने उत्तर प्रदेश का चुनाव धोखे से जीता है.

    12:34 (IST)

    लोकसभा चुनाव की तिथियों के ऐलान से पहले ही बीजेपी ने हार मान ली है. आज एनडीए से एक नेता छोड़ रहे हैं. पिछले दिनों एक सांसद ने पार्टी छोड़ दी. सब छोड़कर जा रहे हैं.

    12:31 (IST)

    विपक्ष की कोशिश है कि 2019 में बीजेपी के खिलाफ एक अच्छा गठबंधन बने. यह एक अच्छी शुरुआत है. लेकिन हमारी प्राथमिकता है कि हम पानी पार्टी को व्यवस्थित करें. फिर देखते हैं क्या करना है. हमारी प्राथमिकता  और उसका विकास है.


    ट्विटर इंडिया और न्यूज18 के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सोमवार को दिल्ली में  कांग्रेस के नेतृत्व में होने वाली महागठबंधन की बैठक में वे शामिल नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि बातचीत जारी है. 2019 से पहले एक अच्छा गठबंधन होगा. लेकिन पांच राज्यों के चुनाव परिणाम से पहले यह बैठक जल्दी है. सभी प्रयास कर रहे हैं कि एक अच्छा गठबंधन बने. गठबंधन में कांग्रेस की भूमिका को लेकर भी उन्होंने इनकार नहीं किया. अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस की भूमिका हो सकती है. लेकिन अभी इसे लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है.
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन