Article 370 पर बोले अखिलेश- जो आज कश्मीर में हो रहा है वो कल हमारे यहां भी होगा

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 26, 2019, 3:11 PM IST
Article 370 पर बोले अखिलेश- जो आज कश्मीर में हो रहा है वो कल हमारे यहां भी होगा
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अर्थव्यवस्था को लेकर सरकार को घेरा

अर्थव्यवस्था दिल्ली सरकार की गलत नीतियों की वजह से चरमरा गई है. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा आज देश और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) बहुत ही नाजुक दौर से गुजर रहा है.

  • Share this:
समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) पर बोलते हुए कहा कि आज जो वहां हो रहा है वह कल हमारे यहां भी होगा. उन्होंने कहा कि वे अनुच्छेद 370 (Article 370) पर बीजेपी (BJP) की भाषा नहीं बोल सकते. 25 दिन से क्या हालत हैं? क्या वहां के लोगों में वही खुशी है जो लोगों ने यहां सड़कों पर मनाई है.

देश की अर्थव्यवस्था (Economy) पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि आज बांग्लादेश (Bangladesh) जैसे देश की मुद्रा (Indian Currency) की क़ीमत भारत के पैसे से ज़्यादा हो है. अर्थव्यवस्था दिल्ली सरकार की गलत नीतियों की वजह से चरमरा गई है. उन्होंने कहा आज देश और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) बहुत ही नाजुक दौर से गुजर रहा है. पूरे प्रदेश में किसान आत्महत्या (Farmers Suicide) कर रहे हैं और नौजवान बेरोजगार घूम रहे हैं.

सपा मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, " केंद्र सरकार की ख़राब नीति की वजह से अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. आज ढाका का पैसा रुपए से बेहतर है. डराकर आज सरकार चलाई जा रही है. ईडी और सीबीआई से सबको डराया जा रहा है. दावा था कि 70 लाख नौकरियां मिलेंगी लेकिन न प्रदेश में नौकरी है, न देश में. आज नौजवान बीजेपी राज में बेरोज़गार घूम रहा है."

पेट्रोल-डीजल के बाद बिजली के दाम बढ़ाने की तैयारी

अखिलेश यादव ने आगे कहा, "बीजेपी के पास ध्यान हटाने वाले मुद्दे हमेशा रहते हैं. प्रदेश में डीज़ल-पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए गए और अब बिजली का बिल बढ़ाकर वसूलने की तैयारी है. किसान आज दुखी है, नौजवान के लिए सरकार को चिंता नहीं है. यूपी में कानून व्यवस्था पर सरकार पूरी तरह फेल रही है. हत्या, लूट और बलात्कार जैसी घटनाएं बढ़ी हैं. हम ज़मीन पर काम करने वाले साथियों को जोड़ने का काम करेंगे. "

अनुच्छेद 370 पर बीजेपी की भाषा नहीं बोल सकते

अनुच्छेद 370 पर अखिलेश ने कहा, "मैं बीजेपी की भाषा नहीं बोल सकता. वहां लोग घरों में बंद हैं. 25 दिन से क्या हालत हैं? क्या वहां के लोगों में वही खुशी है जो लोगों ने सड़कों पर मनाई है." उन्‍होंने आशंका जताई है कि आज जो हाल जम्‍मू-कश्‍मीर का है, वही कल हमारा भी हो सकता है.
Loading...

मायावती के ट्वीट पर अखिलेश ने कहा जहां तक ईडी का सवाल है ये नए भारत का नया लोकतंत्र है. ये डरा कर सरकार चला रहे हैं. एनकाउंटर के नाम पर भी डराया जा रहा है. सरकार अपराधियों की सूची क्यों नहीं देती है. बुलंदशहर में पुलिस अधिकारी के हत्यारे का स्वागत हो रहा है. प्रदेश में ये क्या हो रहा है? पुलिस अधिकारी भी सुरक्षित नहीं है. उत्तर प्रदेश अब "हत्या प्रदेश" बन गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 2:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...