अमित शाह के दावों पर अखिलेश ने उठाए सवाल, पूछा- कहां बने 17 नए मेडिकल कॉलेज

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर अमित शाह से पूछा कि सरकार बताए कि 2017 के बाद से यूपी में कौन से 17 नए मेडिकल कॉलेज बनाए गए हैं?

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 28, 2019, 6:44 PM IST
अमित शाह के दावों पर अखिलेश ने उठाए सवाल, पूछा- कहां बने 17 नए मेडिकल कॉलेज
अमित शाह के दावों पर बोले अखिलेश यादव
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 28, 2019, 6:44 PM IST
गृहमंत्री अमित शाह के दावों पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सवाल उठाए हैं. अखिलेश यादव ने ट्वीट कर अमित शाह से पूछा कि सरकार बताए कि 2017 के बाद से यूपी में कौन से 17 नए मेडिकल कॉलेज बनाए गए हैं? उन्होंने आगे पूछा कि सरकार ये भी बताए कि बिजली दरों में जिस तरह से वृद्धि हुई है, क्या उत्पादन और आपूर्ति में भी वृद्धि हुई है? अखिलेश यादव ने योगी सरकार के दूसरे शिलान्यास समारोह में सरकार द्वारा किए गए विकास के दावों पर ट्वीट कर प्रश्न पूछे.

5 ट्रिलियन डॉलर होने जा रही है देश कि अर्थव्यवस्था
उत्तर प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए रविवार को आयोजित दूसरे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में देश के गृहमंत्री अमित शाह ने 65 हजार करोड़ की 290 प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया. इस मौके पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर पर ले जाने की बुनियाद हमारी सरकार डाल चुकी है. शाह ने कहा कि इस कार्यक्रम से 250 परियोजनाओं का शिलान्यास और 65 हजार करोड़ रुपये का इंवेस्टमेंट होने जा रहा है. इतने कम समय पर 25 प्रतिशत से ज्यादा एमओयू को जमीन पर उतारने के लिए मैं राज्य सरकार को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं.

यूपी में बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

उन्होंने कहा कि फरवरी 2018 में जब 4 लाख 68 हजार करोड़ रुपये के निवेश के लगभग 1000 एमओयू हुए थे तब भी मुझे बहुत खुशी हुई थी. आज उत्तर प्रदेश के अंदर विकास की एक नई शुरुआत हुई है, इससे देश के सबसे बड़े प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि देश में सबसे सफल इंवेस्टर्स समिट की शुरुआत गुजरात ने की थी. लेकिन आश्चर्य की बात है कि उत्तर प्रदेश में भी इतने कम समय में योगी आदित्यनाथ ने इसे सफल बनाया है.

ये भी पढ़ें: 

अमित शाह ने बताया, योगी को क्यों बनाया UP का CM?
Loading...

मुलायम की छोटी बहू ने आजम खान को दी सलाह, बोलीं- मांगे माफी
First published: July 28, 2019, 6:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...