विधायक हैं शिवपाल यादव, 2022 में चाचा को दूंगा राज्यसभा का टिकट: अखिलेश

अखिलेश ने कहा कि भाजपा यह तय नहीं करेगी कि मैं किस भगवान की पूजा करूं और किस की नहीं. इस बार मैं भी नवरात्रि का व्रत रखूंगा और फोटो भी ट्वीट करूंगा.

आईएएनएस
Updated: March 13, 2018, 11:25 PM IST
विधायक हैं शिवपाल यादव, 2022 में चाचा को दूंगा राज्यसभा का टिकट: अखिलेश
File Photo
आईएएनएस
Updated: March 13, 2018, 11:25 PM IST
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा है कि वर्ष 2022 में अपने चाचा शिवपाल यादव को राज्यसभा भेंजेगे. उनका यह बयान पार्टी और परिवार में चल रहे अन्तर्कलह को खत्म करने की दिशा में बढ़ाया गया कदम माना जा रहा है. हालांकि उन्होंने दावा किया है कि उनके परिवार में कोई झगड़ा नहीं है. उनका परिवार नहीं टूटा है.

वहीं मुख्यमंत्री योगी के एक बयान पर उन्होंने कहा कि भाजपा यह तय नहीं करेगी कि मैं किस भगवान की पूजा करूं और किस की नहीं. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने परिवार के अन्तर्कलह व टूटने पर किए सवाल पर कहा कि किसी का भी परिवार नहीं टूटना चाहिए. हमारा परिवार भी नहीं टूटा है. अखिलेश ने कहा कि कुर्सी थी तो झगड़ा था. अब कुर्सी नहीं तो कोई झगड़ा नहीं. शिवपाल को लेकर किए सवाल पर उन्होंने कहा कि कोई मनमुटाव नहीं है. हम होली पर मिले थे. मैंने उनके पैर छुए और उन्होंने मुझे आशीर्वाद दिया.

शिवपाल को राज्यसभा नहीं भेजे जाने पर किए सवाल पर अखिलेश ने कहा कि चाचा विधायक हैं, फिर उस सीट पर चुनाव हो ये ठीक नहीं. लेकिन मैं आप सबको यकीन दिलाता हूं कि 2022 में चाचा शिवपाल सिंह यादव को मैं राज्यसभा का टिकट दे दूंगा. वह राज्यसभा में रहेंगे तो काफी चीजें बेहतर हो जाएंगी.

सपा अध्यक्ष ने कहा कि नेता जी ने मुझे किसी भरोसे से ही मुख्यमंत्री बनाया था. क्या मैं खरा नहीं उतरा. नेता जी ने मुझे जो आदेश दिया मैंने पूरा किया. 23 महीने में एक्सप्रेस वे बनवाकर नेता जी से उद्घाटन करवाया, जहां लड़ाकू विमान भी उतर सकते हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 'हिन्दू हूं और ईद नहीं मनाने' वाले बयान पर किए सवाल पर अखिलेश ने कहा कि मैं हिंदू हूं लेकिन बैकवर्ड हिंदू हूं और इसका मुझे गर्व है. मैं भी व्रत रखता हूं लेकिन कभी इसका प्रचार नहीं करता. उन्होंने कहा कि भाजपा यह तय नहीं करेगी कि मैं किस भगवान की पूजा करूं और किस की नहीं. इस बार मैं भी नवरात्रि का व्रत रखूंगा और फोटो भी ट्वीट करूंगा.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर