Home /News /uttar-pradesh /

akhilesh yadav release the book written by dr kafeel khan on oxygen tragedy of brd medical college gorakhpur upns

अखिलेश यादव ने किया डॉ. कफील की किताब का विमोचन, पढ़ें- 'गोरखपुर अस्पताल त्रासदी'

 डॉ. कफील ने बताया कि इस किताब में योगी सरकार के दावों को सामने लेकर आए हैं.

डॉ. कफील ने बताया कि इस किताब में योगी सरकार के दावों को सामने लेकर आए हैं.

गोरखपुर का बीआरडी मेडिकल कॉलेज साल 2017 में अचानक सुर्खियों में आया था. मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के कारण 80 बच्चों की मौत की बात सामने आई. यह घटना जब हुई तो कफील बीआडी अस्पताल में वार्ड सुपरिटेंडेंट थे. घटना के बाद कंपनी की ओर से यह दलील दी गई थी कि पिछले कई महीने से भुगतान नहीं मिलने के चलते ऑक्सीजन के सिलेंडर की सप्लाई बंद करनी पड़ी थी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने डॉ. कफील की किताब ‘गोरखपुर अस्पताल त्रासदी’ का लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में शनिवार को विमोचन किया. किताब गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत पर लिखी गई है. डॉ. कफील ने बताया कि इस किताब में योगी सरकार के दावों को सामने लेकर आए हैं. किस तरीके से ऑक्सीजन की कमी हुई थी. किताब लिखने का मेरा उद्देश्य उन 80 से ज्यादा बच्चों को न्याय दिलाना है जो ऑक्सीजन की कमी से तड़प कर मर गए. बता दें कि डॉ. कफील ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर शाहीन बाग में चल रहे विरोध प्रदर्शनों को भी समर्थन दिया था. आरोपों के बाद से ही लगातार वे योगी सरकार पर भी सवाल खड़े करते हैं. MLC चुनाव में भी सपा ने डॉ. कफील को उम्मीदवार बनाया था.

डॉ. कफील ने कहा, “मैंने वो सभी पत्र किताब में लिखे हैं जिस पर बताया जा रहा था कि ऑक्सीजन की कमी नहीं थी. मुख्यमंत्री तक को लेटर लिखा गया था, लेकिन किसी ने कोई संज्ञान नहीं लिया. मुझे आरोपी बनाते हुए जेल भेजा गया, मैं जेल में था. जेल के उस सिस्टम के बारे में भी लिखा है कि किस तरीके से जेल के अंदर दो तरीके का सिस्टम चलता है.

डॉ. कफील ने लिखी पुस्तक.

डॉ. कफील ने लिखी पुस्तक.

कौन हैं डॉ. कफील खान
गोरखपुर का बीआरडी मेडिकल कॉलेज साल 2017 में अचानक सुर्खियों में आया था. मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के कारण 80 बच्चों की मौत की बात सामने आई. यह घटना जब हुई तो कफील बीआडी अस्पताल में वार्ड सुपरिटेंडेंट थे. घटना के बाद कंपनी की ओर से यह दलील दी गई थी कि पिछले कई महीने से भुगतान नहीं मिलने के चलते ऑक्सीजन के सिलेंडर की सप्लाई बंद करनी पड़ी थी. इस केस में आरोपी डॉ. कफील को यूपी एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ्तार किया था. योगी सरकार के आदेश पर लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में केस दर्ज किया गया था.

Tags: Akhilesh yadav, Dr Kafeel Khan, Gorakhpur news, Lucknow news, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर