Home /News /uttar-pradesh /

akhilesh yadav said that up health services were ruined under yogi government nodelsp

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला, बोले- बर्बाद कर दींं यूपी की स्वास्थ्य सेवाएं

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने ने यूपी की स्वास्थ्य सेवाएं बर्बाद कर दी.

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने ने यूपी की स्वास्थ्य सेवाएं बर्बाद कर दी.

Uttar Pradesh News: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी की भाजपा सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरकार ने राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को बर्बाद कर दिया है. उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं चौपट हैं. गरीब लोग इलाज के अभाव में मर रहे हैं और भीषण गर्मी के दिनों में हालत बद से बदतर होते जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है. रविवार को अखिलेश ने सीएम योगी पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि उनकी सरकार ने राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को बर्बाद कर दिया है. सपा मुख्‍यालय से जारी एक बयान के अनुसार यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं चौपट हैं. गरीब लोग इलाज के अभाव में मर रहे हैं और भीषण गर्मी के दिनों में हालत बद से बदतर होते जा रहे हैं.

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि सरकारी अस्पताल में दवा नहीं होने से मरीजों को परेशानी हो रही है, जबकि कन्नौज मेडिकल कॉलेज में पीने का पानी तक नहीं है. उन्होंने दावा किया कि कन्नौज के जिला अस्पताल के ‘ब्लड बैंक’ में ‘नेगेटिव ग्रुप ब्लड’ की एक भी यूनिट नहीं बची है. यहां जरूरत पड़ने पर मरीजों को खून के लिए कानपुर और लखनऊ जाना पड़ रहा है.

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने आगरा मेडिकल कॉलेज का उदाहरण देते हुए राज्य में ‘दयनीय स्वास्थ्य सेवाओं’ की ओर इशारा किया. उन्होंने आरोप लगाया कि मरीजों को ‘स्ट्रेचर’ और ‘व्हीलचेयर’ तक नहीं मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार थी तब स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया था.

अखिलेश यादव ने कहा कि मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए 108 एम्बुलेंस सेवा और गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं को घर से अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस सेवा 102 शुरू की गई थी. यह अब पूरी तरह से फेल साबित हो रही है. लोग इलाके के लिए भटक रहे हैं.

यादव ने आरोप लगाया कि ये सेवाएं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शासन में बर्बाद हो गईं. उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि भाजपा सरकार चंद पूंजीपतियों की हितैषी है और भाजपा की ‘नीति और नीयत’ दोनों में खोट है.

Tags: Akhilesh yadav, Lucknow news, Uttar pradesh news, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर