• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • समाजवादी लोग सीधे हैं, सोशल मीडिया में BJP के 'ई-रावण' बैठे हैं: अखिलेश यादव

समाजवादी लोग सीधे हैं, सोशल मीडिया में BJP के 'ई-रावण' बैठे हैं: अखिलेश यादव

UP: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विश्वकर्मा समाज के लिए बड़ा चुनावी वादा किया है. (File pic)

UP: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विश्वकर्मा समाज के लिए बड़ा चुनावी वादा किया है. (File pic)

Lucknow News: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि विश्वकर्मा समाज का मुख्यमंत्री जी ने अपमान किया है. हमने विश्वकर्मा पूजा की छुट्टी की थी. भगवान हनुमान का गदा, भगवान कृष्ण का चक्र विश्वकर्मा समाज ने ही बनाया था. उनकी ही छुट्टी खत्म कर दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) कार्यालय पर अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे. कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने बीजेपी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विश्वकर्मा समाज का अपमान करने का आरोप लगाया. साथ ही ऐलान किया कि यूपी में सत्ता में आने पर समाजवादी पार्टी विश्वकर्मा पूजा की छुट्टी बहाल करेगी. यही नहीं लखनऊ में गोमती नदी के किनारे भगवान विश्वकर्मा के भव्य मंदिर का निर्माण होगा.

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बारिश से भारी क्षति और जान का भी नुकसान हुआ. सरकार ने कोई इंतजाम नहीं किया था. अब ये सरकार जाने वाली है, सरकार का सफाया होगा. इस सरकार में हर वर्ग का आदमी अपमानित हुआ है. इस सरकार ने झूठ का रिकॉर्ड बना दिया.

कहीं बीजेपी वालों का ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट भी है, जहां से झूठ बोलना सिखाया जाता है. समाज मे हर तरफ झूठ फैलाया जा रहा है. अखिलेश ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री जी ने विश्वकर्मा पूजा की छुट्टी खत्म कर दी. विश्वकर्मा समाज का मुख्यमंत्री जी ने अपमान किया है. हमने विश्वकर्मा पूजा की छुट्टी की थी. भगवान हनुमान का गदा, भगवान कृष्ण का चक्र विश्वकर्मा समाज ने ही बनाया था और उनकी ही छुट्टी खत्म कर दी.

अखिलेश ने कहा कि सरकार सिर्फ नाम बदलने का सिर्फ काम कर रही है. उन्होंने पूछा- 5 ट्रिलियन इकोनॉमी का सपना कहां गया? मुख्यमंत्री ने 1 ट्रिलियन इकॉनमी के लक्ष्य की बात कही थी, कहां है?  लखनऊ में बड़े-बड़े कागजों पर दस्तखत हुआ था. बड़े-बड़े एमओयू साइन हुए थे.

अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना में लोगों की कितनी जान चली गयी? अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं था, बेड नहीं था. कोरोना काल में समाजवादियों की चलाई गई एम्बुलेंस काम आयी. ऐसा लॉक डाउन किया कि गरीब की जान चली गयी. सरकार ने सही समय पर लॉकडाउन नहीं किया. गंगा मां में लाशें बह रही थीं.

‘उत्तर प्रदेश में डीएम और ईवीएम से रहना होगा सावधान’

उन्होंने कहा कि समाजवादी लोग सीधे हैं. मोबाइल पर जो चीजें आ जाती हैं, हम यकीन कर लेते हैं. सोशल मीडिया में बीजेपी के “ई-रावण” बैठे हैं. यूपी का चुनाव देश का सबसे बड़ा चुनाव है. बिहार में बेईमानी हुई थी, बिहार में DM और EVM ने बेईमानी की लेकिन बंगाल में जनता ने सही जवाब दिया. उत्तर प्रदेश में भी हमें दोनों (DM & EVM) से सावधान रहना होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज