सपा में इस्तीफों से नाराज़ अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला

पिछले 20 दिनों में पार्टी के 3 सांसदों के इस्तीफे से नाराज़ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जोड़तोड़ का आरोप लगाया. उन्होंने पिछड़ती विकास दर और प्रदेश की कानून व्यवस्था के लिए बीजेपी की जमकर आलोचना की.

Narendra Yadav | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2019, 5:46 PM IST
सपा में इस्तीफों से नाराज़ अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला
प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोला
Narendra Yadav | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2019, 5:46 PM IST
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार शाम को बीजेपी पर राजनीतिक जोड़-तोड़ में व्यस्त होने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी देश की आर्थिक दुर्दशा का कारण बन गई है. उन्होंने कहा कि पिछली तिमाही की विकास दर में हम चीन से भी पिछड़ गए हैं. अखिलेश यादव ने राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार पर भी हमला बोला. दरअसल अखिलेश यादव इस बात से नाराज़ हैं कि पिछले कुछ दिनों में उनकी पार्टी के 3 सांसदों ने इस्तीफा दे दिया है.

इस्तीफों से सपा में खलबली
समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने 16 जुलाई को सपा की राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. नीरज शेखर बीजेपी में शामिल हो गए. इसके बाद 1 अगस्त को राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र नागर ने इस्तीफा दे दिया. पांच दिन बाद एक और राज्यसभा सांसद संजय सेठ ने इस्तीफा दे दिया. संजय सेठ पार्टी के कोषाध्यक्ष थे. बीस दिनों के भीतर तीन सपा सांसदों के इस्तीफे से अखिलेश यादव सकते में आ गए हैं. सपा में खलबली मच गई है. जल्द ही 12 सीटों पर यूपी में विधानसभा के उपचुनाव होने वाले हैं. अखिलेश यादव इसे पार्टी को तोड़ने जैसा कार्य मान रहे हैं हालांकि उन्होंने सांसदों के इस्तीफे को लेकर अभी तक कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है.

विकास दर में पिछड़े

मंगलवार को अखिलेश यादव ने देश की आर्थिक हालत को खराब बताते हुए इसके लिए बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि वैश्विक मूल्यांकन में भारत छठवें स्थान से नीचे उतर कर सातवें स्थान पर पहुंच गया है. पिछली तिमाही की विकास दर में हम चीन से पिछड़ गये हैं.

प्रदेश सरकार पर हमला बोला
पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर  हमला करते हुए कहा कि चारों तरफ अराजकता का माहौल है. हत्या, लूट, डकैती, अपहरण की घटनाएं रोज हो रही हैं. उन्होंने कहा कि 'बीजेपी सरकार असफल है, यह लोकतन्त्र के साथ छल है.' अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा क्योंकि सपा का दामन छोड़ने वाले कुछ सांसद और नेता बीजेपी में जा रहे हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें -
RBI Policy Highlights: 15 प्वाइंट्स में जानें रिज़र्व बैंक ने क्या-क्या किए नए ऐलान
आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर का ऐसा है हाल, देखें वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 5:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...