लाइव टीवी

अखिलेश यादव का CM योगी पर निशाना, बोले- ‘जहां-जहां चरण पड़े संतन के, वहां-वहां BJP का सूपड़ा साफ'

Alauddin | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 11, 2020, 8:17 PM IST
अखिलेश यादव का CM योगी पर निशाना, बोले- ‘जहां-जहां चरण पड़े संतन के, वहां-वहां BJP का सूपड़ा साफ'
झांसा देना ही भाजपा का एजेंडा- अखिलेश यादव

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली करारी हार पर तंज कसा है. उन्‍होंने कहा कि भाजपा का सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का नारा झूठा है.

  • Share this:
लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दिल्ली विधानसभा के चुनावों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की जीत पर बधाई देते हुए कहा है कि भाजपा (BJP) की नफरत की राजनीति सफल नहीं हो सकती है. दिल्ली देश की राजधानी है और वहां सत्ता का दुरुपयोग करने के बाद भी भाजपा का जनता के निर्णय के सामने टिक न पाना एक करारा सबक है. इस जनादेश का संदेश पूरे देश में जाएगा. साथ ही उन्‍होंने कहा कि भाजपा का 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' का नारा झूठा है.

भाजपा का झूठ और धोखा जनता समझ गई है
अखिलेश यादव ने लिखित में जारी अपने बयान में कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने धोखा देकर केन्द्र में तो अपनी सरकार बना ली, लेकिन एक साल के अन्दर ही दिल्ली की जनता ने अपना निर्णय विकास के पक्ष में दिया है. भाजपा का पूरा शीर्ष नेतृत्व, भाजपा सरकारों के मुख्यमंत्री, सांसद, प्रधानमंत्री-गृहमंत्री सहित केन्द्रीय मंत्रिमण्डल ने पार्टी को जिताने में दिन रात एक कर दिया था. लेकिन दिल्ली की जनता ने बढ़ती बेरोजगारी, मंहगाई, साम्प्रदायिकता के विरोध में मतदान किया. जबकि सीएए, एनआरसी, एनपीआर भी भाजपा की पराजय के कारणों में शामिल हैं.

यूपी के मुख्यमंत्री जहां-जहां गए बीजेपी का बंटाधार हो गया- अखिलेश

सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने कहा कि भाजपा का समाज में नफरत के जरिए ध्रुवीकरण करके मतदान कराने का प्रयास लोकतांत्रिक व्यवस्था पर आघात करना है. भाजपा को इससे बाज आना चाहिए. यह भी स्पष्ट है कि भाजपा किसी भी बाग को उजाड़ने की ताकत नहीं रखती है. लोकतंत्र में भारतीय समाज का बाग फलता-फूलता रहेगा.

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली के विधानसभा चुनावों का एक रोचक पहलू यह भी है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री दिल्ली में भाजपा के स्टार प्रचारक बने घूमते रहे. वे जहां-जहां प्रचार में गए भाजपा का बंटाधार हो गया. उन्‍होंने कहा, ‘जहां-जहां चरण पड़े संतन के, वहां-वहां भाजपा का सूपड़ा साफ.' यही नहीं, दूसरे राज्यों में भी वे जहां प्रचार करने गए थे वहां भी उनका यही रिकॉर्ड रहा है. भाजपा के छल प्रपंच को जनता अच्छी तरह समझ गई है और भविष्य में भी भाजपा की झांसे की राजनीति कामयाब नहीं होगी.

 ये भी पढ़ें-

महंगे नशे के शौक ने बना दिया लुटेरा, यूं पुलिस के जाल में फंसे अपराधी

 

फिरोजाबाद में रेप पीड़िता के पिता की हत्या: आरोपी पर 50 हजार का इनाम घोषित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 7:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर