अपना शहर चुनें

States

योगी के मुंबई दौरे पर अखिलेश का तंज, बोले- UP में धेले भर का निवेश नहीं, सीएम उद्योगपतियों के सामने शरणं गच्छामि

सपा प्रमुख अखिलेाश यादव ने सीएम योगी पर साधा निशाना.
सपा प्रमुख अखिलेाश यादव ने सीएम योगी पर साधा निशाना.

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) में लखनऊ नगर निगम (म्युनिसिपल) बॉण्ड को सूचीबद्ध किए जाने के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बुधवार को मुंबई में रहेंगे. इस पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तंज कसा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2020, 8:49 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) बुधवार को मुम्बई स्थित बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) में लखनऊ नगर निगम (म्युनिसिपल) बॉण्ड को सूचीबद्ध किए जाने के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे. यह जानाकरी सरकारी प्रवक्‍ता ने दी है. सीएम योगी के मुंबई दौरे पर समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तंज कसा है.

अखिलेश यादव ने सीएम योगी के दौर पर कसा तंज
इस बीच, समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने तंज करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जश्नों की खुमारी में डूबी है और प्रदेश में धेले भर का भी निवेश नहीं है, लेकिन इसके लिए मुख्यमंत्री मुम्बई में उद्योगपतियों के सामने शरणं गच्छामि होंगे. लोकतंत्र का इससे बुरा उपहास और क्या होगा.

इसके अलावा अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार के अब तक के कार्यकाल में प्रदेश के विकास का एक भी काम नहीं हुआ है और यह सरकार पूरी तरह विफल सरकार रही है. जनता भी इनकी जुमलेबाजी से भलीभांति परिचित हो गई है. यादव ने कहा कि आज किसान अपनी मांगों को लेकर आंदोलित हैं और नए कृषि कानूनों के कारण किसान अपनी खेती पर स्वामित्व खो देंगे तथा उन्हें कॉरपोरेट खेती के लिए मजबूर किया जाएगा. भाजपा सरकार ने जानबूझकर इसीलिए एमएसपी का प्रावधान नहीं रखा है. किसानों को अपनी फसल बड़े व्यापरियों के हाथों बेचने की मजबूरी होगी.




सूचीबद्ध होने से लखनऊ नगर निगम को नहीं होगी पैसों की कमी
बहरहाल, यूपी सरकार के बयान के अनुसार, लखनऊ नगर निगम के 200 करोड़ रुपये के बॉण्ड को सूचीबद्ध किया जा रहा है. उत्तर भारत में किसी नगर निकाय द्वारा बॉण्ड जारी करने वाला उत्तर प्रदेश पहला राज्य है. राज्‍य सरकार के प्रवक्‍ता ने बताया कि स्टॉक एक्सचेंज में नगर निगम बॉण्ड के सूचीबद्ध हो जाने से प्रदेश में बुनियादी सुविधाओं के लिए धन की कोई कमी नहीं होगी. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होने से नगर निगम बॉण्ड की खरीद- फरोख्त सुनिश्चित हो सकेगी. लखनऊ नगर निगम बॉण्ड में निवेशकों की अच्छी रुचि रही. इसमें 10 साल की अवधि के लिये 8.5 प्रतिशत की अत्यंत आकर्षक कूपन दर प्राप्त हुई. यह किसी नगर निकाय द्वारा जारी नगर निगम बॉण्ड की दूसरी सबसे कम दर रही है. बॉण्ड के लिये निवेशकों से तय मात्रा के मुकाबले साढ़े चार गुना अधिक अभिदान प्राप्त हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज