Home /News /uttar-pradesh /

akhilesh yadav taunt on yogi adityanath becoming up cm again congratulated in this way nodssp

योगी आदित्यनाथ के दोबारा CM बनने पर अखिलेश यादव का तंज, कुछ इस अंदाज में दी बधाई

Yogi Government 2.0: पूर्व मुख्यमंत्री और सपा नेता अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार को तंज कसते हुए बधाई दी है. . (Photo-ANI)

Yogi Government 2.0: पूर्व मुख्यमंत्री और सपा नेता अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार को तंज कसते हुए बधाई दी है. . (Photo-ANI)

Yogi Government 2.0: योगी कैबिनेट में केशव प्रसाद मौर्य को एक बार फिर डिप्‍टी सीएम की जिम्‍मेदारी मिली है और इस बार भी उनका कद दूसरे नंबर का होगा. वहीं, योगी सरकार के पहले कार्यकाल में कानून मंत्री की जिम्‍मेदारी संभालने वाले ब्रजेश पाठक को दूसरा डिप्टी सीएम बनाया गया है. वहीं, योगी कैबिनेट 2.0 में जातीय समीकरण का भी पूरा ध्‍यान रखा गया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ ने आज रिकॉर्ड दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. इसके साथ ही अखिलेश यादवउत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पहली टिप्प्णी सामने आई है. उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार को बधाई दी है. उन्होंने याद दिलाया कि जिस इकाना स्टेडियम में नई सरकार ने शपथ ली है, उसका निर्माण समाजवादी पार्टी के शासनकाल में हुआ था.

ट्विटर पर अखिलेश यादव ने लिखा, “नई सरकार को बधाई कि वो सपा के बनाए स्टेडियम में शपथ ले रही है. शपथ सिर्फ़ सरकार बनाने की नहीं, जनता की सच्ची सेवा की भी लेनी चाहिए.”

बता दें कि योगी कैबिनेट में केशव प्रसाद मौर्य को एक बार फिर डिप्‍टी सीएम की जिम्‍मेदारी मिली है और इस बार भी उनका कद दूसरे नंबर का होगा. वहीं, योगी सरकार के पहले कार्यकाल में कानून मंत्री की जिम्‍मेदारी संभालने वाले ब्रजेश पाठक को दूसरा डिप्टी सीएम बनाया गया है. वहीं, योगी कैबिनेट 2.0 में जातीय समीकरण का भी पूरा ध्‍यान रखा गया है.

इस तरह साधा जातीय समीकरण

योगी आदित्‍यनाथ की कैबिनेट में इस बार 52 मंत्री बने हैं. इसमें ब्राह्मण 8, ओबीसी 20, अनुसूचित जाति 8, जाट 5 और 6 ठाकुर मंत्री शामिल है. इसके अलावा भूमिहार, वैश्य, सिख, कायस्थ, पंजाबी और मुस्लिम समाज से भी मंत्री बने हैं. इस बार योगी के साथ दो उप मुख्यमंत्री, 16 कैबिनेट मंत्री, 14 राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 20 राज्यमंत्रियों समेत कुल 52 सदस्य ने कैबिनेट में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

Tags: Akhilesh yadav, Chief Minister Yogi Adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर