होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /मायावती से मिलकर गठबंधन में RLD के लिए सीटें तय करेंगे अखिलेश यादव!

मायावती से मिलकर गठबंधन में RLD के लिए सीटें तय करेंगे अखिलेश यादव!

सूत्रों का कहना है कि आज हुई मुलाकात के बाद अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती से मिलकर ही गठबंधन में रालोद के लिए सीटो ...अधिक पढ़ें

    लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा गठबंधन में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय लोक दल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने बुधवार को लखनऊ में सपा मुख्यालय में अखिलेश यादव से मुलाकात की. दोनों ही नेताओं के बीच घंटों चली वार्ता के दौरान सीटों के बंटवारे का मुद्दा छाया रहा. बैठक के बाद जयंत चौधरी ने मुलाकात को सफल बताते हुए कहा कि सीटों के बारे में जल्द ऐलान किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव से अच्छी वार्ता हुई है. गठबंधन में सम्मानजनक सीटें मिलेंगी. आगे के फैसले का इन्तजार कीजिए.

    VIDEO: 'सपा-बसपा के गठबंधन से देश की राजनीति में कुछ भी असर पड़ने वाला नहीं'

    उधर सूत्रों का कहना है कि आज हुई मुलाकात के बाद अखिलेश यादव बसपा सुप्रीमो मायावती से मिलकर ही गठबंधन में रालोद के लिए सीटों का फ़ॉर्मूला तय करेंगे. बता दें, गठबंधन के तहत सपा और बसपा 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. अन्य सहयोगियों के लिए गठबंधन में महज दो सीटें ही छोड़ी गई हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि ये दो सीटें रालोद के लिए है, जबकि उसकी मांग 5 सीटों की है.

    कौन है मायावती के साथ दिखने वाला स्मार्ट नौजवान, जिसे वह सिखा रही हैं राजनीति का ककहरा

    मायावती और अखिलेश यादव की 12 जनवरी को हुई संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा-बसपा के बीच गठबंधन का ऐलान किया गया था. इसमें राष्ट्रीय लोकदल या अन्य दलों के बारे में कोई जिक्र नहीं किया गया था. हालांकि एक सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा था कि रालोद की सीटों के बारे में अलग से बता दिया जाएगा. सपा-बसपा ने दो सीट अन्य दलों के छोड़ी हैं. रामगोपाल यादव ने कहा कि ये सीट रालोद के लिए छोड़ी गई हैं.

    बता दें, पिछले दिनों अखिलेश यादव से मुलाकात कर रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने पांच सीटों पर दावेदारी जताई थी. माना जा रहा है कि इन दो सीटों के अलावा उसे एक-दो सीट और दी जा सकती है. ये सीट सपा के कोटे की होगी. सूत्रों के मुताबिक, रालोद में एक धड़ा चार से कम सीट नहीं चाहता. ऐसे में अगर उसे तीन सीट मिलती है तो वह गठबंधन से अलग भी हो सकता है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Ajit singh, Akhilesh yadav, Lok Sabha Election 2019, Lucknow news, Samajwadi party, Up news in hindi

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें