अखिलेश की सफाई- वैज्ञानिकों पर भरोसा, अवैज्ञानिक BJP के सिस्टम पर भरोसा नहीं

अखिलेश की सफाई- वैज्ञानिकों पर भरोसा

Corona वैक्सीन को लेकर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बयान पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह Swatantra Dev Singh) ने ट्वीट करके कहा कि भ्रष्टाचार और गुण्डाराज को समाप्त करने के लिए “भाजपा की वैक्सीन” कारगर साबित हुई है.

  • Share this:
लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सफाई देते हुए कहा कि, हमें वैज्ञानिकों की दक्षता पर पूरा भरोसा है पर भाजपा की ताली-थाली वाली अवैज्ञानिक सोच व भाजपा सरकार (BJP Govt) की वैक्सीन लगवाने की उस चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है, जो कोरोनाकाल में ठप सी पड़ी रही है. हम भाजपा की राजनीतिक वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. सपा की सरकार वैक्सीन मुफ़्त लगवाएगी. वहीं, अखिलेश के वैक्सीन पर सवाल उठाने को बीजेपी ने मुद्दा बना लिया है.

इससे पहले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि ये वैक्सीन बीजेपी की है और इसे मैं नहीं लगवाऊंगा, क्योंकि मुझे बीजेपी पर भरोसा नहीं है. अखिलेश ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि जो सरकार ताली और थाली बजवा रही थी, वो वैक्सीनेशन के लिए इतनी बड़ी चेन क्यों बनवा रही है. ताली और थाली से ही कोरोना को भगवा दें ना. उन्होंने कहा, "मैं अभी कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा. मैं बीजेपी की वैक्सीन पर कैसे भरोसा कर सकता हूं. जब हमारी सरकार बनेगी तो सभी को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी. हम बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवा सकते हैं."





इस बयान पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है अखिलेश यादव को वैक्सीन पर भरोसा नहीं है, वहीं उत्तर प्रदेश वासियों को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भरोसा नहीं है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव का वैक्सीन पर सवाल उठाना हमारे देश के चिकित्सकों एवं वैज्ञानिकों का अपमान है. मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव को अपने बयान के लिए माफ़ी मांगनी चाहिए.

उधर, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार किया है. स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट करके कहा कि भ्रष्टाचार और गुण्डाराज को समाप्त करने के लिए “भाजपा की वैक्सीन” कारगर साबित हुई है. आप कौनसी वैक्सीन की बात कर रहे है अखिलेश यादव जी? दरअसल अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि मैं नहीं लगवाऊंगा बीजेपी की कोरोना वैक्सीन, क्योंकि मुझे बीजेपी पर भरोसा नहीं है.