SMOG पर अखिलेश का ट्वीट- ये राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का विषय नहीं है

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में प्रदूषण के बढ़े स्तर को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि सही शिक्षा से ही इससे निजात मिल सकती है.

News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 1:38 PM IST
SMOG पर अखिलेश का ट्वीट- ये राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का विषय नहीं है
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 1:38 PM IST
उत्तर प्रदेश के कई शहरों में प्रदूषण के बढ़े स्तर को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि सही शिक्षा से ही इससे निजात मिल सकती है. मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए.

दरअसल वायु प्रदूषण के मामले में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की हवा जहरीले स्तर तक पहुंच चुकी है. यहां वायु प्रदूषण बढ़कर 484 पहुंच गया है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार मंगलवार को लखनऊ का एक्यूआइ देश में सबसे ज्यादा रहा. यही नहीं गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, मुरादाबाद में भी प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ा पाया गया है.

इस मसले में मंगलवार को लखनऊ के डीएम कौशल राज शर्मा ने यहां 10 साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल वाहनों पर रोक लगाने की तैयारी कर ली है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि अगर उनके पास ऐसे वाहन हैं तो 15 दिसंबर तक उन्हें सड़क से हटा लें क्योंकि ये प्रतिबंधित किए जाएंगे.

अखिलेश ने अपने ट्वीट में लिखा है कि जब सही शिक्षा और सीख के साथ किसानों के बीच समृद्धि-ख़ुशहाली होगी तो वो पराली नहीं जलाएंगे. बल्कि इस समस्या से निपटने का सही रास्ता खुद अपनायेंगे. तब किसी क़ानूनी हस्तक्षेप की भी ज़रूरत नहीं होगी. प्रदूषण नियंत्रण व पर्यावरण संरक्षण राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का विषय नहीं होना चाहिए.

 

First published: November 15, 2017, 1:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...