कोरोना वैक्सीन पर अखिलेश यादव का U-Turn, बोले- अब लगवाएंगे 'भारत सरकार' का टीका

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा वे लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन (File photo)

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा वे लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन (File photo)

Akhilesh Yadav on Corona Vaccine: अखिलेश यादव ने कहा कि उन्होंने पहले बीजेपी के टीके का विरोध किया था. लेकिन अब जब केंद्र सरकार ने जनाक्रोश को देखते हुए कोरोना के टीके को मुफ्त लगाने की घोषणा की है तो ऐसे में अब वे भी भारत सरकार का टीका लगवाएंगे.

  • Share this:

लखनऊ. कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccine) का चार्ज केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा अपने हाथों में लेने का ऐलान जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को किया, उसके बाद एक बार फिर सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है. बीजेपी का टीका बताकर कोरोना वैक्सीनेशन का विरोध करने वाले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि अब वे भारत सरकार का टीका लगवाएंगे. अखिलेश यादव ने कहा कि उन्होंने पहले बीजेपी के टीके का विरोध किया था. लेकिन अब जब केंद्र सरकार ने जनाक्रोश को देखते हुए कोरोना के टीके को मुफ्त लगाने की घोषणा की है तो ऐसे में अब वे भी भारत सरकार का टीका लगवाएंगे.

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा, "जनाक्रोश को देखते हुए आख़िरकार सरकार ने कोरोना के टीके के मुफ्त लगने की घोषणा की. सरकार ने राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा करी कि वो टीके लगवाएगी. हम भाजपा के टीके के ख़िलाफ़ थे पर ‘भारत सरकार’ के टीके का स्वागत करते हैं. 'भारत सरकार' का टीका हम भी लगवाएंगे. टीके की कमी से जो लोग लगवा नहीं सके थे उनसे भी लगवाने की अपील करते हैं."

Youtube Video

पहले बताया था बीजेपी का टीका
इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा था कि ये बीजेपी की वैक्सीन है. जब उनकी सरकार आएगी तो वे खुद भी टीका लगवाएंगे और लोगों को भी मुफ्त में लगवाएंगे. उनके इस बयान के बाद बीजेपी लगातार उनपर हलवार भी रही. लेकिन अब अखिलेश यादव ने लोगों से भी टीका लगवाने की अपील की है और खुद भी टीका लगवाने की बात भी कही है.

डिप्टी सीएम ने की थी माफ़ी मांगने की मांग

गौरतलब है कि सोमवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कोरोना वैक्सीन लगवाई थी. इसके बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा था. उन्होंने मांग की कि अखिलेश यादव माफी मांगें. उन्होंने ट्वीट किया, “सपा संरक्षक व पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी स्वदेशी वैक्सीन लगवाने के लिए आपका धन्यवाद. आपके द्वारा वैक्सीन लगवाना इस बात का प्रमाण है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश जी द्वारा वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाई गयी थी. इसके लिए अखिलेश जी को माफ़ी मांगनी चाहिए.”

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज