लाइव टीवी

अखिलेश यादव ने बंगला खाली करने के लिए राज्य सम्पत्ति विभाग से मांगा वक्त
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 21, 2018, 3:36 PM IST
अखिलेश यादव ने बंगला खाली करने के लिए राज्य सम्पत्ति विभाग से मांगा वक्त
अखिलेश यादव की फाइल फोटो

अखिलेश ने यह पत्र अपने निजी सचिव गजेन्द्र सिंह से राज्य सम्पत्ति विभाग के भेजवाया है. जहां राज्य सम्पत्ति विभाग के कर्मचारी ने रिसीव भी कर लिया है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री इन दिनों बंगले की व्यवस्था करने की जुगत में व्यस्त हैं. इसी कड़ी में सोमवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य सम्पत्ति अधिकारी योगेश शुक्ला को पत्र लिखकर बंगला खाली करने के लिए 2 साल का वक्त मांगा है. अखिलेश ने यह पत्र अपने निजी सचिव गजेंद्र सिंह से राज्य सम्पत्ति विभाग के भेजवाया है. जहां राज्य सम्पत्ति विभाग के कर्मचारी ने रिसीव भी कर लिया है.

गौरतलब है सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश के आधा दर्जन पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपने सरकारी बंगले खाली करने होंगे. राज्य संपत्ति अधिकारी योगेश शुक्ला ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में 6 पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन में बंगले खाली करने के नोटिस जारी कर दिए गए हैं.

पत्र की कॉपी


यूपी में इन जगहों पर पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगले

राजनाथ सिंह (गृहमंत्री)- बंगला नंबर 4 कालिदास मार्ग, लखनऊ.
एनडी तिवारी (पूर्व सीएम)- बंगला नंबर 1A माल एवेन्यु, लखनऊ
कल्याण सिंह (राजस्थान के राज्यपाल) - बंगला नंबर 2 माल एवेन्यु, लखनऊमायावती (बीएसपी सुप्रीमो)- बंगला नंबर 13A माल एवेन्यु, लखनऊ
मुलायम सिंह यादव (सांसद)- बंगला नंबर 5 विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ
अखिलेश यादव (पूर्व सीएम)-बंगला नंबर 4 विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने 1 अगस्त को फैसला सुनाया था कि मुलायम सिंह यादव समेत राज्य के सभी छह पूर्व मुख्यमंत्रियों को दो महीने के भीतर सरकारी बंगला खाली करना होगा. कोर्ट ने कहा था कि 1997 के जिन नियम के तहत उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को जिंदगी भर के लिए सरकारी बंगला दिया गया है उसका कोई कानूनी आधार नहीं है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2018, 1:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर