होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Lucknow: एकेटीयू के दीक्षांत समारोह में रोहन खुराना को मिला चांसलर गोल्ड मेडल पुरस्कार

Lucknow: एकेटीयू के दीक्षांत समारोह में रोहन खुराना को मिला चांसलर गोल्ड मेडल पुरस्कार

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने अपना 20वां दीक्षांत समारोह धूमधाम से मनाया. समारोह में अलग-अलग पाठ्यक् ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट/अंजलि सिंह राजपूत

    लखनऊ: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने अपना 20वां दीक्षांत समारोह 26 नवंबर को धूमधाम से मनाया. समारोह में अलग-अलग पाठ्यक्रमों के 48348 छात्रों को डिग्री दी गई. साथ ही स्नातक के 92 और एमटेक, एमफार्मा और एमआर्क के 9 मेधावियों को स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक दिया गया. जबकि 81 छात्र-छात्राओं को पीएचडी उपाधि दी गई.

    इस दौरान नारी शक्ति पुरस्कार आईजी लखनऊ लक्ष्मी सिंह को दिया गया. दीक्षांत समारोह में काइट ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन गाजियाबाद के बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी कोर्स के रोहन खुराना को कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग की डिग्री प्रदान की गई. इतना ही नहीं इस साल का चांसलर गोल्ड मेडल सभी छात्र छात्राओं को पछाड़ते हुए रोहन खुराना ने ही अपने नाम किया.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    आपको बता दें कि चांसलर गोल्ड मेडल पाना हर छात्र-छात्राओं की इच्छा होती है लेकिन इस बार सबसे ज्यादा नंबर लाकर फर्स्ट डिवीजन विद ऑनर्स रोहन खुराना ने अपने नाम दर्ज कराया. यह मेडल पाकर उनका चेहरा खुशी से खिल उठा और जब उन्होंने हमसे बात की तो बताया कि वर्तमान में वह एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम कर रहे हैं. भविष्य में वह इसी में ही खुद को आगे बढ़ाना चाहते हैं और काम करना चाहते हैं.

    मां बाप को न भूलें

    इस दौरान उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी इस सफलता में आपके मां-बाप का विशेष योगदान है. बड़े होने के बाद उन्हें कभी न भूलें. साथ ही उन्होंने छात्र-छात्राओं को हमेशा सच बोलने की भी सलाह दी. इस दौरान प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल और एपीजे अब्दुल कलाम यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर प्रदीप कुमार मिश्र और पंकज आर. पटेल भी मौजूद रहे.

    Tags: Lucknow news, Up news in hindi

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें