लाइव टीवी

भारी बारिश और ठंड की वजह से लखनऊ और रायबरेली में 8वीं तक सभी स्कूल 17 जनवरी को भी बंद

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 16, 2020, 5:04 PM IST
भारी बारिश और ठंड की वजह से लखनऊ और रायबरेली में 8वीं तक सभी स्कूल 17 जनवरी को भी बंद
भारी बारिश और ठंड के कारण लखनऊ और रायबरेली में कक्षा आठ तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं, (सांकेतिक तस्वीर)

डीएम लखनऊ के अनुसार अत्यधिक ठंड व तेज़ शीतलहर को देखते हुए जनपद लखनऊ के प्री-प्राइमरी से कक्षा 8 तक के सभी बोर्ड के समस्त विद्यालय दिनांक 17 जनवरी को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. साथ ही कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच संचालित की जाएंगी.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों में बुधवार रात से ही मूसलाधार बारिश (Heavy Rainfall) जारी है. इसकी वजह से ठंड बढ़ गई है. भारी बारिश की वजह से राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. उधर लखनऊ और रायबरेली के डीएम ने बारिश और शीतलहर को देखते हुए प्राइमरी से कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों (Schools) को 17 जनवरी को बंद रखने का आदेश दिया है.

डीएम लखनऊ के अनुसार अत्यधिक ठंड व तेज़ शीतलहर को देखते हुए जनपद लखनऊ के प्री-प्राइमरी से कक्षा 8 तक के सभी बोर्ड के समस्त विद्यालय दिनांक 17 जनवरी को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. साथ ही कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच संचालित की जाएंगी. ऐसे ही आदेश रायबरेली डीएम ने भी बीएसए को दिए हैं.

मकर संक्रांति पर बदला मौसम
बता दें कि मकर संक्रांति (Makar Sankranti) पर पूरे उत्तर प्रदेश में मौसम (Weather) का मिजाज बदल गया. एक तरफ जहां गलन और कोहरे (Fog) से थोड़ी राहत मिली है तो दूसरी तरफ समूचे उत्तर प्रदेश में देर रात से शुरू हुई बारिश कई जिलो में गुरुवार दिन भर जारी रही. वैसे मौसम विभाग ने पहले ही इसका पूर्वानुमान जारी कर दिया था. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बुधवार को हल्की बारिश की संभावना थी. मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, गुरुवार को बुधवार के मुकाबले ज्यादा बारिश की संभावना है. बारिश का ये सिलसिला पूरे प्रदेश में जारी रह सकता है.

19 जनवरी के बाद बदलेगा मौसम
पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मौसम का ये बदलाव अगले तीन से चार दिनों तक जारी रह सकता है. 18 जनवरी से मौसम साफ होना शुरू होगा. 19 जनवरी को भी मौसम साफ रहेगा लेकिन, उसके बाद फिर से इसमें बदलाव देखने को मिल सकता है. कमोबेश जनवरी महीने का बाकी समय मिला-जुला बारिश के साथ ही गुजरने वाला है.

ये भी पढ़ें:लखनऊ और नोएडा पुलिस कमिश्नरी में 13 असिस्टेंट CP की तैनाती, देखें लिस्ट

शिया बोर्ड चैयरमैन वसीम रिज़वी ने अपनी तीसरी फिल्म श्रीनग का किया पोस्टर लाॅन्च

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायबरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 4:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर