UP News: सूबे के सभी शिक्षकों, अनुदेशकों, शिक्षामित्रों को सत्र की समाप्ति तक घर से काम करने की छूट

कोरोना संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने यूपी के शिक्षकों को बड़ी राहत दी है.  (फाइल फोटो)

कोरोना संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने यूपी के शिक्षकों को बड़ी राहत दी है. (फाइल फोटो)

Order For Work From Home: यूपी के बेसिक शिक्षा, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ सतीश द्विवेदी ने ट़्वीट कर बताया है कि कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए वर्तमान शैक्षिक सत्र के अंत (20 मई 2021) तक सभी को घर से कार्य करने (Work From Home) की अनुमति होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 4:04 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection ) को देखते हुए योगी सरकार (Yogi Government) ने बड़ा फैसला किया है. बेसिक शिक्षा परिषद के सभी शिक्षकों, अनुदेशकों, कस्तूरबा गांधी की शिक्षिकाओं, शिक्षा मित्रों को सत्र की समाप्ति तक घर से काम करने की छूट दे दी गई है.

यूपी के बेसिक शिक्षा, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. सतीश द्विवेदी ने इस संबंध में ट़्वीट कर जानकारी दी है. उन्होंने लिखा है कि कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अब वर्तमान शैक्षिक सत्र के अंत (20 मई 2021) तक बेसिक शिक्षा परिषद के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों तथा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की शिक्षिकाओं को घर से कार्य करने की अनुमति होगी.

Youtube Video


एक से 8 तक रहेंगे सभी सरकारी स्कूल बंद
बता दें 20 मई 2021 तक कक्षा 1 से 8 तक के समस्त परिषदीय/ सहायता प्राप्त/ मान्यता प्राप्त /कस्तूरबा विद्यालय एवं अन्य बोर्ड के विद्यालयों में शैक्षिक कार्य पूरी तरह बंद करने का आदेश जारी किया गया है. बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने बताया कि 20 मई 2021 तक छात्र-छात्राएं विद्यालय में उपस्थित नहीं होंगे. इसके अलावा परिषदीय शिक्षक /शिक्षामित्रों /अनुदेशकों के साथ कस्तूरबा विद्यालय को भी विभागीय कार्य घर से करने की अनुमति दी गई है.

शिक्षा मंत्री ने ट्वीट से दी जानकारी

satish
शिक्षामंत्री डॉ सतीश द्विवेदी का ट्वीट




फोन पर अफसरों से संपर्क में रहना होगा

उन्होंने बताया कि उनको यह भी निर्देशित किया गया है कि जिला प्रशासन /सक्षम प्राधिकारी द्वारा परिषदीय शिक्षकों /शिक्षामित्रों/ अनुदेशकों को दिए जाने वाले प्रशासनिक कार्य व दायित्वों के लिए आवश्यकता पड़ने पर उनकी तैनाती एवं उपस्थिति को भी सुनिश्चित कराया जाएगा. ऐसे में फोन और इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से यह सभी अपने उच्च अधिकारियों के संपर्क में रहेंगे.

यूपी में अब मंगलवार सुबह तक लॉकडाउन

उधर योगी सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक और बड़ा फ़ैसला किया है. इसके तहत अब यूपी में साप्ताहिक लॉक डाउन का दायरा बढेगा. अब शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉक डाउन रहेगा. वीकेंड्स के अलावा आगे दिनो में भी लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. सीएम योगी का निर्देश है कि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी से लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज