Home /News /uttar-pradesh /

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने योगी सरकार से पूछा- Corona से बचाव के लिए क्या कदम उठाया?

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने योगी सरकार से पूछा- Corona से बचाव के लिए क्या कदम उठाया?

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने योगी सरकार से पूछा. (फाइल फोटो)

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने योगी सरकार से पूछा. (फाइल फोटो)

Coronavirus: हाईकोर्ट के अधिवक्ता शशांक श्री त्रिपाठी ने जनहित याचिका दाखिल कर कहा है कि यहां पूरे प्रदेश से लोग मुकदमों की सुनवाई के लिए आते हैं. इसलिए यहां पर कोरोना वायरस के संक्रमण की सबसे ज्यादा आशंका है.

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संदिग्‍ध मरीज लगातार सामने आ रहे हैं. इससे कोरोना वायरस को लेकर लोगों में खौफ भी बढ़ता जा रहा है. दरअसल, इंटरनेशनल एयरपोर्ट और बड़े शहरों के बाद अब इलाहाबाद हाईकोर्ट अदालत परिसर को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने की मांग को लेकर एक जनहित याचिका दाखिल की गई है. याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी है. कोर्ट ने राज्य सरकार को 17 मार्च तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा है.

जनहित याचिका में इलाहाबाद हाईकोर्ट की प्रधानपीठ और लखनऊ खंडपीठ के परिसर में कोरोना फैलने से रोकने के लिए उपाय करने की मांग की गई है. याचिका में इलाहाबाद हाईकोर्ट व लखनऊ खंडपीठ में थर्मल इमेजिंग स्कैनिंग मशीन लगाने की मांग की गई है. याचिका में पूरे हाईकोर्ट परिसर की साफ-सफाई की भी मांग की गई है.

हाईकोर्ट के अधिवक्ता शशांक श्री त्रिपाठी ने जनहित याचिका दाखिल कर कहा है कि हाईकोर्ट में पूरे प्रदेश से लोग मुकदमों की सुनवाई के लिए आते हैं. इसलिए यहां पर कोरोना वायरस के संक्रमण की सबसे ज्यादा संभावना बनी रहती है. याचिका में कहा गया है कि अगर हाईकोर्ट में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल गया तो हाईकोर्ट को भी बंद करना पड़ सकता है. इससे मुकदमों की सुनवाई प्रभावित होगी. चीफ जस्टिस गोविंद माथुर और जस्टिस रमेश सिन्हा की खंडपीठ में मामले की सुनवाई कर रही है. अब इस मामले की सुनवाई 17 मार्च को होगी.

ये भी पढ़ें:

एक्शन में CM योगी, लाव लश्कर लेकर ओला पीड़ित किसानों के खेतों में पहुंचे मंत्री और डीएम

Tags: Allahabad high court, Allahabad news, Bjp government, Corona Virus, Lucknow news, UP news, Up news in hindi, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर