लाइव टीवी

लखनऊ के च​र्चित आशियाना रेप कांड के आरोपी गौरव शुक्ला की जमानत अर्जी खारिज

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 29, 2018, 4:55 PM IST
लखनऊ के च​र्चित आशियाना रेप कांड के आरोपी गौरव शुक्ला की जमानत अर्जी खारिज
सांकेतिक तस्वीर.

दरअसल गौरव ने सेशन कोर्ट से खुद को गुनहगार ठहराने के आदेश को चुनौती दी थी. वरिष्ठ कोर्ट में अपील के दौरान गौरव ने जमानत की अर्ज़ी दी थी.

  • Share this:
इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने गुरुवार को लखनऊ के च​र्चित आशियाना रेप कांड के मुख्य आरोपी गौरव शुक्ला की जमानत अर्जी खारिज कर दी है. जस्टिस विक्रमनाथ और जस्टिस मनीष माथुर की बेंच ने ये अर्जी खारिज की.

हत्या के मामले में आजीवन कारावास न्यूनतम सजा है: हाईकोर्ट

दरअसल गौरव ने सेशन कोर्ट से खुद को गुनहगार ठहराने के आदेश को चुनौती दी थी. वरिष्ठ कोर्ट में अपील के दौरान गौरव ने जमानत की अर्ज़ी दी थी. बता दें लखनऊ के आशियाना गैंगरेप केस के मुख्य आरोपी गौरव शुक्ला को 2016 में 10 साल की सजा सुनाई गई है. गैंगरेप के लगभग 11 साल बाद तक गौरव शुक्ला पर बलात्कार का केस नहीं चल पाया क्योंकि ये साबित नहीं हो पाया कि बलात्कार के वक़्त वह बालिग था या नाबालिग.

प्रिंसिपल भर्ती में HC का अहम निर्णय, चयन बोर्ड घटा नहीं सकता है विज्ञापित पद

2 मई, 2005 को आशियाना कॉलोनी में शाम क़रीब 7 बजे 13 साल की पीड़ित के साथ चलती कार में 6 लोगों ने गैंगरेप किया और सिगरेट से जलाया था. इस मामले में पहली गिरफ्तारी फैजान की हुई और उसी ने घटना के बारे में बताया. इस मामले में मुख्य आरोपी गौरव शुक्ला की उम्र को लेकर बहस होती रही और इसका फैसला 10 साल बाद आया.

(रिपोर्ट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें: वाराणसी: जिस स्कूल वैन से उतरा उसी से कुचलकर मासूम की मौत, CCTV फुटेज वायरल

मैनपुरीः पेड़ में टकराने से स्कूल वैन में बैठे एक दर्जन से छात्र अधिक घायल

14 लोगों की हत्‍या का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस से बोला- मेरा लकी तमंचा लौटा दो

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2018, 4:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर