Home /News /uttar-pradesh /

29 अक्टूबर को लखनऊ में रहेंगे अमित शाह, चुनावी समीक्षा के साथ शुरू कराएंगे सदस्यता अभियान

29 अक्टूबर को लखनऊ में रहेंगे अमित शाह, चुनावी समीक्षा के साथ शुरू कराएंगे सदस्यता अभियान

अमित शाह 29 को आएंगे लखनऊ. (File Pic)

अमित शाह 29 को आएंगे लखनऊ. (File Pic)

Amit Shah in Lucknow: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 29 अक्टूबर को लखनऊ में बीजेपी के विशेष सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे. इस दौरान वह बैठकों के जरिए चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

लखनऊ. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) बीजेपी के विशेष सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे. इसके लिए 29 अक्टूबर को वह लखनऊ पहुंच रहे हैं. लखनऊ पहुंच कर विशेष सदस्यता अभियान (Membership Campaign) की शुरुआत की जाएगी. सुबह से शाम तक बैठकों का दौर चलेगा. गृहमंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ और संगठन के पदाधिकारियों के साथ अलग अलग बैठक करेंगे. आगामी चुनावी तैयारियों की समीक्षा की जाएगी. इस बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने की भी चर्चा है, जिसको बीजेपी अपनी चुनावी कार्यक्रमों के जरिए लागू करेगी.

यूपी बीजेपी ने इसकी तैयारियां शुरु कर दी है. भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य डेढ़ करोड़ से अधिक लोगों को नये सदस्य के रुप में साथ में जोड़ना है. इनमें सरकारी योजनाओं के लाभार्थी से लेकर फस्ट टाइम वोटर, प्रबुद्ध वर्ग, अल्पसंख्यकों और महिलाओं सहित सभी पर फोकस रहेगा. यह अभियान बूथ स्तर पर चलेगा. हर बूथ पर 100 लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए पार्टी पदाधिकारियों को लक्ष्य दिया जाएगा. हर सक्रिय सदस्य को कम से कम 9 नए सदस्य बनाने का लक्ष्य है. सबसे ज्यादा सदस्य कमजोर बूथों पर बनाए जाएंगे.

दूसरे दलों के कोर वोट में सेंध लगाने की भी कोशिश होगी. मिस्ड कॉल और फॉर्म भरवाकर सदस्यता दिलाई जाएगी. बाद में पार्टी पदाधिकारी नए कार्यकर्ताओं से संपर्क भी करेंगे. माना जा रहा है कि सरकारी योजनाओं का लाभ पाने वाले लोगों ने 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को वोट दिया था. ऐसी स्थिति में वे लोग बीजपी का वोटर भी बने रहें, इसलिए इनसे संपर्क कर सदस्य बनाया जाए. बीजेपी की रणनीति है कि सदस्यता अभियान के जरिए बड़ी संख्या में लोगों को भारतीय जनता पार्टी से जोड़कर विपक्षी दलों पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाया जाये. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की यही लोकप्रियता रही.

Tags: Amit shah, Amit Shah Lucknow, BJP Membership Campaign, Lucknow news, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर