अमित शाह ने बताया, योगी आदित्यनाथ को क्यों बनाया UP का CM?

भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने रविवार को बताया कि गोरक्षपीठ के महंत योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री क्यों बनाया गया?

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 28, 2019, 6:46 PM IST
अमित शाह ने बताया, योगी आदित्यनाथ को क्यों बनाया UP का CM?
अमित शाह जब इस बात का जिक्र कर रहे थे तब योगी भी मंच पर मौजूद थे. (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 28, 2019, 6:46 PM IST
भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष और केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने रविवार को बताया कि गोरक्षपीठ के महंत योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री क्यों बनाया गया? दक्षिण पंथ के पोस्टर बॉय योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद पर चुनने के बीजेपी के फैसले ने कई लोगों को चौंका दिया था. सबसे बड़ा सवाल ये था कि जिसे कोई प्रशासनिक अनुभव नहीं है, उसे देश के सबसे बड़े राज्य की कमान दे दी गई है.

लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में बीजेपी अध्यक्ष ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की बात का जिक्र किया. इस दौरान यूपी सीएम भी मंच पर मौजूद थे. अमित शाह ने कहा, 'किसी ने नहीं सोचा था कि योगी मुख्यमंत्री बनेंगे. कई लोगों ने मुझसे कहा कि उन्होंने कभी नगर पालिका भी नहीं चलाई. वे एक पीठ के महंत थे.'

लोगों ने कहा- क्यों दे रहे इतने बड़े राज्य की कमान
उन्होंने आगे कहा, 'लोगों ने मुझसे कहा कि क्यों इतने बड़े राज्य की कमान उन्हें दे रहे हैं. लेकिन मैंने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला कर लिया. योगी काम करने वाले हैं और काम करने के अपने तरीके से उन्होंने अनुभव की कमी को दूर कर दिया है.'



गोरखपुर सांसद को बीजेपी ने बनाया था मुख्यमंत्री
बता दें कि 2017 के शुरुआत में हुए चुनाव में बीजेपी को यूपी में बड़ी जीत मिली थी. पार्टी ने चुनाव से पहले मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान नहीं किया था. पूरा चुनाव बीजेपी पीएम मोदी के विकास के वादे पर लड़ी और जनता ने इसपर अपनी मुहर भी लगा दी. इसके बाद पार्टी ने गोरखपुर से लंबे समय तक सांसद रहे योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया था.
Loading...

ये भी पढ़ें- महालक्ष्मी एक्सप्रेस: एक तरफ सांप तो दूसरी तरफ सैलाब, यूं बीते यात्रियों के 17 घंटे

साक्षी मिश्रा की तरह इस लड़की ने की लव मैरेज, वीडियो अपलोड कर की यह अपील
First published: July 28, 2019, 3:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...