‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी' पार्ट-2: गृहमंत्री अमित शाह ने दीप प्रज्वलन कर किया उद्घाटन

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सुबह 11 से कार्यक्रम का शुभारंभ होगा जो शाम 5 बजे तक चलेगा. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अपने सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पर उद्योगपतियों को रात्रि भोज दिया.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 11:52 AM IST
‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी' पार्ट-2: गृहमंत्री अमित शाह ने दीप प्रज्वलन कर किया उद्घाटन
गृहमंत्री अमित शाह ने दीप प्रज्वलन कर किया उद्घाटन
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 11:52 AM IST
यूपी की योगी सरकार रविवार को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 का आयोजन कर रही हैं. इसी क्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह  लखनऊ पहुंच गए हैं. अमौसी एयरपोर्ट पर उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों ने किया. बता दें कि अमित शाह आज उत्तर प्रदेश में 65 हजार करोड़ के निवेश की नींव रखेंगे. लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सुबह 11 से कार्यक्रम का शुभारंभ होगा जो शाम 5 बजे तक चलेगा.

अमित शाह ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 का  उद्घाटन दीप प्रज्वलन कर किया. उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अमित शाह राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कार्यक्रम के आयोजक सतीश महाना समेत यूपी कैबिनेट के सभी मंत्री मौजूद है.

गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे लखनऊ
गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे लखनऊ


मिनट टू मिनट कार्यक्रम

जानकारी के मुताबिक, गृहमंत्री अमित साह सुबह 11 बजे तक कार्यक्रम स्थल पर पहुंच जाएंगे. उसके बाद दीप प्रज्ज्वलन कार्यक्रम होगा. 11.05 से 11.15 बजे तक औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना द्वारा स्वागत भाषण होगा. 11.15 से 12.00 के बीच  नौ उद्योगपति इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. 12 से 12.05 के बीच औद्योगिक परियोजनाओं का भूमि पूजन कार्यक्रम होगा. 12.05 से 12.20 के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. 12.30 से 12.35 के बीच कार्यक्रम पर आधारित वीडियो का प्रदर्शन किया. 12.35 बजे गृहमंत्री अमित शाह कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम के अंत में मुख्य सचिव डॉ. अनूपचंद्र पांडेय का आभार प्रदर्शन करेंगे.

मंच पर पहुंचे अमित शाह
मंच पर पहुंचे अमित शाह


292 परियोजनाओं का होगा भूमिपूजन
Loading...

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में यह दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी होगी. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 60 हजार करोड़ की योजनाओं की नींव रखी थी. इन प्रोजेक्ट के पूरे होने पर ढाई लाख लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे. जानकारी के मुताबिक लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 11 बजे से 292 परियोजनाओं का भूमिपूजन होगा.

6 सत्र में होगी सेरेमनी

• पहला सत्र – फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री.

• दूसरा सत्र – डिफेंस एंड एयरोस्पेस मैन्युफैक्चरिंग.

• तीसरा सत्र –इलेक्ट्रानिक मैन्युफैक्चरिंग.

• चौथा सत्र –टूरिज्म एंड फिल्म.

• पांचवा सत्र – इलेक्ट्रिक मोबाइलिटी.

• छठा सत्र – पावर एंड रिन्यूवेएबल एनर्जी.

ये भी पढ़ें:

नोएडा: पिस्टल की नोक पर पान मसाला डिस्ट्रीब्यूटर से लूट

यूपी ATS के हत्थे चढ़ा इनामी सौरभ शुक्ला, पाकिस्‍तानी हैंडलर के संपर्क में होने का आरोप

‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी' पार्ट-2: लखनऊ में उद्योगपतियों का जमावड़ा, शाह करेंगे उद्घाटन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 10:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...