गांधी परिवार को उसके गढ़ में ललकारने 21 अप्रैल को रायबरेली पहुंच रहे अमित शाह

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कांग्रेस के गढ़ रायबरेली के दौरे पर 21 अप्रैल को जा रहे हैं. यहां अमित शाह एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 17, 2018, 6:13 PM IST
गांधी परिवार को उसके गढ़ में ललकारने 21 अप्रैल को रायबरेली पहुंच रहे अमित शाह
File Photo
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 17, 2018, 6:13 PM IST
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जल्द ही दोबारा यूपी के दौरे पर आ रहे हैं. इस बार दौरा कांग्रेस के गढ़ रायबरेली का है. बीजेपी गांधी परिवार को उसके ही गढ़ में ही घेरने की तैयारी में है. अमित शाह अपने दौरे में जहां गांधी परिवार को उसके गढ़ ललकारेंगे. यही नहीं इस दौरान अमित शाह गांधी परिवार के नजदीकी नेताओं को बीजेपी की सदस्यता भी दिलाएंगे.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कांग्रेस के गढ़ रायबरेली के दौरे पर 21 अप्रैल को जा रहे हैं. यहां अमित शाह एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान कांग्रेस को झटका देते हुए शाह एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह और उनके जिला पंचायत अध्यक्ष भाई को बीजेपी में शामिल करने की औपचारिक घोषणा करेंगे.

अमेठी में एक तरफ विकास योजनाओं के शिलान्यास, उद्घाटन तो दूसरी तरफ तबातोड़ दौरों में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को घेर रही हैं. दूसरी तरफ अमित शाह कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के इलाके में गांधी परिवार को घेरेंगे.

दरअसल बीजेपी की रणनीति है कि राहुल, सोनिया और प्रियंका को उनके ही गढ़ अमेठी, रायबरेली में ही कड़ी चुनौती दी जाए. ताकि इसका राजनीतिक लाभ उठाया जा सके साथ ही बाक़ी जगहों की तुलना में उन्हें यहां ज्यादा समय देना पड़े. इन दौरों का दबाव ही है कि राहुल और सोनिया को एक के बाद एक अमेठी रायबरेली के दौरे पर आना पड़ रहा है. सोनिया तो करीब डेढ़ साल बाद रायबरेली आ रही हैं.

वैसे तो अमित शाह को चुनावी राजनीति का चाणक्य कहा जाता है और मुश्किल से मुश्किल चुनौती पर वे जीत का परचम लहराते हैं. ऐसे में यूपी महागठबंधन की बड़ी चुनौती के बीच केंद्रीय राजनीति की चुनौती गांधी परिवार को घेरने के लिए पार्टी ने ख़ास रणनीति पर करना शुरू कर दिया है.

(रिपोर्ट: अवनीश विद्यार्थी)
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर