Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: अमित शाह का 10 दिन में 7 बार होगा UP दौरा, अयोध्या-गोरखपुर में करेंगे रोड शो

UP Chunav: अमित शाह का 10 दिन में 7 बार होगा UP दौरा, अयोध्या-गोरखपुर में करेंगे रोड शो

 गृहमंत्री अमित शाह अपने इस दौरे के दौरान तीन रोड शो भी करेंगे. (File photo)

गृहमंत्री अमित शाह अपने इस दौरे के दौरान तीन रोड शो भी करेंगे. (File photo)

Amit Shah UP Visit: बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में अमित शाह ने प्रभारी महासचिव के रूप में यूपी की कमान संभाल रखी थी. मोदी लहर में 80 लोकसभा सीटों वाली यूपी में एनडीए (बीजेपी- 71, अपना दल एस-2) ने 73 सीटें जीत कर परचम लहरा दिया था. उसी तरह 2017 के विधानसभा चुनाव में शाह के नेतृत्व में ने 325 सीटों पर अपना कब्जा जमाकर बीजेपी+ गठबंधन ने एक तरफा जीत दर्ज की थी. वहीं, पिछले 2019 लोकसभा चुनाव में 80 में से 67 सीटें जीती थी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले चुनाव के लिए जारी होने वाली चुनाव अधिसूचना से पहले गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) का 10 दिनों में 7 बार यूपी आने का प्‍लान बन रहा है. 24 दिसंबर को प्रयागराज से अम‍ित शाह का ये सियासी दौरा 4 जनवरी तक प्रस्तावित है. गृहमंत्री 24, 26, 28, 30 दिसंबर और 1, 3, 4 जनवरी को यूपी के चुनावी दौरे पर आ रहे हैं. गृहमंत्री अमित शाह अपने इस दौरे के दौरान तीन रोड शो भी करेंगे. गृहमंत्री शाह बीजेपी की जनविश्वास यात्रा में शामिल होते हुए अयोध्या, गोरखपुर के बाद बरेली में भी रोड शो करेंगे. जानकारी के मुताबिक, अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के बाद गृहमंत्री अमित शाह अयोध्या में रोड शो करते हुए गोरखपुर जाएंगे.

गृहमंत्री अमित शाह का ये दौरा उत्तर प्रदेश में होने वाले 2022 विधानसभा चुनाव की नजर से काफी अहम माना जा रहा है. क्योंकि शाह के इस दौरे को जातीय और सामाजिक समीकरणों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. गृहमंत्री अपने इस दौरे में 20 से ज्यादा जनसभाओं को संबोधित कर करेंगे जो करीब 140 विधानसभाओं को कवर करेंगी. इस हिसाब से 1 जनसभा में 7 विधानसभा सीट को कवर करने की रूपरेखा तैयार की गई है. इसमें खास बात ये है कि इन सात विधानसभा सीटों में ओबीसी बाहुल्य, शहरी, मुस्लिम बाहुल्य और अनुसूचित जाति वाली प्रभावी सीटों को शामिल किया जाएगा.

National Farmers Day 2021: पूर्व PM चौधरी चरण सिंह से जुड़ा है आज का बेहद खास दिन, जानें इतिहास

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में अमित शाह ने प्रभारी महासचिव के रूप में यूपी की कमान संभाल रखी थी. मोदी लहर में 80 लोकसभा सीटों वाली यूपी में एनडीए (बीजेपी- 71, अपना दल एस-2) ने 73 सीटें जीत कर परचम लहरा दिया था. उसी तरह 2017 के विधानसभा चुनाव में शाह के नेतृत्व में ने 325 सीटों पर अपना कब्जा जमाकर बीजेपी+ गठबंधन ने एक तरफा जीत दर्ज की थी. वहीं, पिछले 2019 लोकसभा चुनाव में 80 में से 67 सीटें जीती थी.

Tags: Amit shah, BJP, Bjp government, CM Yogi, Swatantra dev singh, UP Election 2022, UP news, UP politics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर