• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • अमिताभ ठाकुर 9 सितंबर तक भेजे गए जेल, रेप पीड़िता के आरोप पर हुई है गिरफ्तारी

अमिताभ ठाकुर 9 सितंबर तक भेजे गए जेल, रेप पीड़िता के आरोप पर हुई है गिरफ्तारी

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर को लखनऊ सीजेएम कोर्ट ने 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है.

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर को लखनऊ सीजेएम कोर्ट ने 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है.

Amitabh Tahkur sent to Jai: लखनऊ की प्रभारी सीजेएम कोर्ट ने पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर (Amitabh Thakur) को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में 9 सितंबर तक जेल भेज दिया है.

  • Share this:

लखनऊ. राजधानी लखनऊ की प्रभारी CJM कोर्ट ने पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर (Ex IPS Amitabh Thakur) को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में 9 सितंबर तक जेल भेजा. इससे पहले राजधानी लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने अमिताभ ठाकुर को प्रभारी सीजेएम की कोर्ट में पेश किया था. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के बाहर अपने साथी समेत आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने और आपराधिक साजिश रचने समेत कई अन्य धाराओं में अमिताभ ठाकुर और बसपा सांसद अतुल राय (MP Atul Rai) के खिलाफ शुक्रवार को हजरतगंज कोतवाली में FIR दर्ज हुई. उसी मामले में हजरतगंज पुलिस ने पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार किया था, बसपा सांसद अतुल राय पहले से ही रेप के मामले में जेल में बंद है.

यूपी पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह का प्रयास करने वाली पीड़िता और उसके साथी के मौत से पहले दिए गए बयान पर पूरे मामले की जांच के लिए सरकार ने डीजी भर्ती बोर्ड आरके विश्वकर्मा और एडीजी महिला अपराध एवं बाल कल्याण नीरा रावत की एक संयुक्त जांच समिति बनाई थी. संयुक्त जांच समिति ने प्रथम दृष्टया बसपा सांसद अतुल राय और रिटायर्ड आईपीएस अमिताभ ठाकुर को पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने और आपराधिक साजिश रचने का दोषी पाया था.

FIR दर्ज कर विवेचना की सिफारिश 

जांच समिति ने इस मामले में दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर मामले की विवेचना की सिफारिश की थी. जांच समिति की सिफारिशों के बाद शासन के आदेश पर लखनऊ कमिश्नरेट के हजरतगंज थाने में बसपा सांसद अतुल राय और पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर के खिलाफ आपराधिक साजिश और आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धाराओं समेत कई अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई थी. इसी मामले में अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी हुई है. वहीं इस पूरे मामले पर अमिताभ ठाकुर की पत्नी नूतन ठाकुर ने कहा की रेप पीड़िता के मृत्यु पुर के वीडियो में उसने कई अन्य अधिकारियों का नाम भी लिया था लेकिन पुलिस ने उनपर कोई कार्यवाही नहीं की.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज