Home /News /uttar-pradesh /

Money-Laundering Case: आम्रपाली ग्रुप से लाभ लेने वाले अधिकारी अब ईडी के रडार पर

Money-Laundering Case: आम्रपाली ग्रुप से लाभ लेने वाले अधिकारी अब ईडी के रडार पर

ईडी के रडार पर कई अफसर

ईडी के रडार पर कई अफसर

अभी तक की जांच में सामने आया है कि आम्रपाली ग्रुप के ऊपर कई भुगतान बकाया थे. बावजूद इसके ग्रुप को नए प्रोजेक्ट की इजाजत दे दी गई.

लखनऊ. आम्रपाली ग्रुप (Amrapali Group) के सैकड़ों करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले में अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अफसर प्रवर्तन निदेशायल (ED) के रडार पर हैं. ईडी के विश्वस्त सूत्रों ने जानकारी दी है कि आम्रपाली ग्रुप के खिलाफ चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में नोएडा व ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के कुछ अधिकारियों से जल्द पूछताछ की जाएगी. अभी तक की जांच में सामने आया है कि आम्रपाली ग्रुप के ऊपर कई भुगतान बकाया थे. बावजूद इसके ग्रुप को नए प्रोजेक्ट की इजाजत दे दी गई. जिन अधिकारियों ने लोन देने की प्रक्रिया में मदद की, उन्हें कम कीमत पर आम्रपाली ग्रुप में फ्लैट दिए गए. इतना ही नहीं नगद भुगतान भी किया गया.

अब बैंकों के माध्यम से किये गए भुगतान की डिटेल भी निकाल जा रही है. वहीं कुछ बैंक अधिकारी भी ईडी के रडार पर हैं. सूत्रों के मुताबिक कम कीमत की गिरवी प्रॉपर्टी के ऊपर कई गुना ज्यादा लोन आम्रपाली ग्रुप को दिया गया था. लोन देने की कार्रवाई में कौन से बैंक अधिकारी शामिल है उनसे भी पूछताछ ईडी करेगी. वहीं इस मामले में ईडी अब तक ग्रुप से जुड़े जेपी मॉर्गन ग्रुप की 187 करोड़ की संपत्ति अटैच कर चुकी है. जिसमें से 140 करोड़ रुपए की संपत्ति कोड रिसीवर के माध्यम से कोर्ट को उपलब्ध कराई गई है. अभी जल्दी जेपी मॉर्गन और आम्रपाली के अफसरों को पूछताछ के लिए तलब किया जाएगा.

ईडी ने ग्रुप के ऑडिटर को किया है गिरफ्तार

ईडी ने पिछले हफ्ते मेसर्स आम्रपाली समूह की कंपनियों के वैधानिक लेखा परीक्षक अनिल मित्तल को गिरफ्तार किया था. स्पेशल पीएमएलए कोर्ट ने उसकी कस्टडी रिमांड मंजूर कर ली थी, लेकिन मेडिकल परीक्षण में वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इस कारण उसे तुरंत केजीएमयू में भर्ती कराया गया.  बाद में उपचार के बाद रिपोर्ट निगेटिव आने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और उसे फिर जेल भेज दिया गया.

Tags: Lucknow news, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर