पशुधन विभाग घोटाला: IPS अरविंद सेन की रियल स्टेट कंपनी में आरोपी आशीष राय ने भेजी बड़ी रकम

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

पशुधन घोटाला: सूत्रों के मुताबिक आईपीएस अरविंद सेन श्यामा स्क्वायर एलएलपी कंपनी में डायरेक्टर हैं. कंपनी की दूसरी डायरेक्टर आराधना कुमारी हैं. जनवरी 2017 में बनी ये कंपनी रियल एस्टेट का काम करती है. इसका दफ्तर लखनऊ (Lucknow) में हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 10:50 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पशुधन विभाग में फर्जी टेंडर के नाम पर करोड़ों की ठगी के मामले में आरोपी आईपीएस अरविंद सेन (IPS Arvind Sen) से जुड़ी रियल एस्टेट कंपनियों का खुलासा भी जांच के दौरान हुआ है. सूत्रों के मुताबिक अरविंद सेन श्यामा स्क्वायर एलएलपी कंपनी में डायरेक्टर हैं. कंपनी की दूसरी डायरेक्टर आराधना कुमारी हैं. जनवरी 2017 में बनी ये कंपनी रियल एस्टेट का काम करती है. इस कंपनी का दफ्तर लखनऊ में गुडंबा के आदिल नगर इलाके में है.

5 लाख नकद लिए

पुलिस की जांच के दौरान खुलासा हुआ कि इस कंपनी के खाते में फर्जी टेंडर घोटाले के आरोपी आशीष राय की तरफ से बड़ी रकम भेजी गई. इस कंपनी के बैंक स्टेटमेंट से यह जानकारी मिली है. वहीं अभी तक की जांच में यह भी सामने आया है कि अरविंद सेन ने आशीष राय से 5 लाख रुपये नकद लिए हैं. बता दें इंदौर के एक व्यापारी मनजीत सिंह ने पशुधन विभाग में टेंडर दिलाने के नाम पर आशीष राय और उसके साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी की गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज करवाई थी.



अरविंद सेन पर गंभीर आरोप
जांच के दौरान आईपीएस अरविंद सेन का नाम भी सामने आया था. अरविंद सेन पर आरोप है कि जब मामले में ठगे गए व्यापारी मनजीत सिंह ने आरोपियों से अपनी रकम लौटाने की बात कही तो अरविंद सेन के जरिए मनजीत पर दबाव बनाया गया था. दबाव बनाने के नाम पर अरविंद सेन ने भी आरोपियों से रकम हासिल की थी.

इस मामले में फिलहाल 10 आरोपी जेल में है और अरविंद सेन की अग्रिम जमानत की अर्जी कोर्ट से खारिज हो चुकी है, जिसके बाद पुलिस अरविंद सेन का गिरफ्तारी वारंट कोर्ट से हासिल करने में लग गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज