Home /News /uttar-pradesh /

another big action of yogi government dm of auraiya suspended accused of nexus with nakal mafia nodss

योगी सरकार का एक और बड़ा एक्‍शन, औरेया के DM को किया सस्पेंड, नकल माफियाओं से साठगांठ का आरोप

योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान लगातार भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई कर रही है. (फाइल फोटो)

योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान लगातार भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई कर रही है. (फाइल फोटो)

Action Of Yogi Government: योगी सरकार ने अनिल वर्मा के खिलाफ नकल माफियाओं से साठगांठ के आरोपों के चलते ये कार्रवाई की है. अनिल वर्मा पर अब आय से अधिक मामले में भी जांच की जएगी. इस संबंध में विजिलेंस की टीम ये जांच करेगी.

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ सरकार का अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान सरकारी अफसरों पर लगातार कार्रवाई का सिलसिला जारी है. गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार और सोनभद्र के डीएम टीके शिबू को भ्रष्टाचार और काम में लापरवाही के आरोपों में सस्पेंड करने के बाद अब औरेया के डीएम सुनील वर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है. औरेया के गुलाब इंटर कॉलेज में नकल की शिकयत के बाद ये कार्रवाई की गई है. वर्मा पर नकल माफियाओं के साथ साठगांठ करने का आरोप है.

इसके साथ ही ही आय से अधिक मामले में भी उनके खिलाफ जांच की जाएगी. जानकारी के अनुसार विजिलेंस इस मामले में जांच करेगी और सुनील वर्मा की संपत्तियों के साथ ही उनके बैंक खाते व लॉकर भी खंगाले जाएंगे. साथ ही उनके परिवार की संपत्ति और बैंक खातों की भी जांच की जा सकती है.

पहले इन पर गिरी गाज
सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के शुरू होते ही सबसे पहले सोनभद्र के डीएम टीके शिबू को सस्पेंड किया. उनके खिलाफ खनन व निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार के साथ ही चुनावों के दौरान ठीक से काम न करने की शिकायत थी. शिबू को सस्पेंड करने के बाद चंद्रविजय सिंह को सोनभद्र का डीएम नियुक्त किया गया है. शिबू पर लगे आरोपों की जांच वाराणसी मंडल के कमिश्नर दीपक अग्रवाल को सौंपी गई है. उन्होंने बताया कि टीके शिबू के खिलाफ लगातार अवैध खनन की शिकायतें मिल रही थी. उनके खिलाफ जनप्रतिनिधियों द्वारा सोनभद्र में खनन, जिला खनिज न्यास समिति और अन्य निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार की शिकायतें की गईं.

वहीं गाजियाबाद में दिन दहाड़े पेट्रोल पंप कर्मचारियों से हथियारों के बल पर की गई 25 लाख की लूट को सरकार ने गंभीरता से लिया और गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को सस्पेंड कर दिया गया. दरअसल गाजियाबाद में कुछ हथियारबंद मोटरसाइकिल सवारों ने पेट्रोल पंप के कर्मचारियों को उस समय लूट लिया था जब वे बैंक में कलेक्‍शन का पैसा जमा करवाने जा रहे थे. पवन कुमार पर लापरवाही का आरोप लगा था जिसके बाद सरकार ने ये कार्रवाई की.

Tags: UP Government, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर