लंदन भागने की फिराक में थे अंसल ग्रुप के मालिक, दिल्ली एयरपोर्ट से किया गया डिटेन

बताया जा रहा है कि अंसल ग्रुप के मालिक और उनके बेटे विदेश भागने की फिराक में थे. (फाइल फोटो)

बताया जा रहा है कि अंसल ग्रुप के मालिक और उनके बेटे विदेश भागने की फिराक में थे. (फाइल फोटो)

फर्जीवाड़े और धोखाधड़ी के दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज होने के बाद लखनऊ पुलिस ने जारी किया था लुकआउट नोटिस, एयर इंडिया की फ्लाइट से जा रहे थे लंदन.

  • Share this:
नई दिल्ली. धोखाधड़ी के आरोपी अंसल ग्रुप (Ansal Group) के मालिक सुशील अंसल (Sushil Ansal) और उसके बेटे प्रणव अंसल (Pranav Ansal) को दिल्ली एयरपोर्ट (News Delhi Airport) से पुलिस ने डिटेन कर लिया है. कहा जा रहा है कि दोनों लंदन भागने के फिराक में थे. राजधानी के एयरपोर्ट पर यह कार्रवाई लखनऊ (Lucknow) पुलिस की ओर से जारी लुकआउट नोटिस के बाद की गई है. बताया जा रहा है कि धोखाधड़ी के लगभग दो दर्जन मामले प्रणव अंसल के खिलाफ दर्ज हैं, जिसके चलते यह कार्रवाई की गई है. जानकारी के अनुसार लगातार दर्ज हो रहे मामलों और आरोपियों के देश छोड़ने की आशंकाओं के चलते लखनऊ एसएसपी कलानिधी नैथानी ने यह लुकआउट नोटिस जारी करवाया था.



लंदन भागने का था प्लान

प्रणव अंसल रविवार को लंदन भागने वाला था लेकिन इसी बीच पुलिस ने उसे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से डिटेन कर लिया. बताया जा रहा है कि लखनऊ पुलिस की ओर से जारी लुकआउट नोटिस से प्रणव अंजान था. वह एयर इंडिया की एआई 161 फ्लाइट से लंदन रवाना होने वाला था.



फौजियों को भी नहीं छोड़ा
बताया जा रहा है कि अंसल ग्रुप ने गरीबों का पैसा हड़पने के साथ ही फौजियों को भी कई लुभावनी स्कीम्स का लालच देकर ठगा. इस दौरान सैकड़ेां लोगों से रुपये लिए गए. इस संबंध में कई लोगों ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई. विभूतिखंड थाने में प्रणव अंसल पर फर्जीवाड़े व धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए गए हैं.





(रिपोर्टः अजीत)



ये भी पढ़ें-



प्रेमिका से शादी के लिए RTI कार्यकर्ता ने रची थी खुद की हत्या की कहानी, हुई उम्रकैद



कैप्टन के मंत्री का आरोप- जानबूझकर कांग्रेस को नुकसान पहुंचा रहे हैं प्रताप सिंह बाजवा


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज