Home /News /uttar-pradesh /

अनुप्रिया पटेल ने की प्रियंका गांधी से मुलाकात, NDA छोड़ जा सकती हैं कांग्रेस के साथ

अनुप्रिया पटेल ने की प्रियंका गांधी से मुलाकात, NDA छोड़ जा सकती हैं कांग्रेस के साथ

अनुप्रिया पटेल (File Photo)

अनुप्रिया पटेल (File Photo)

बता दें अपना दल संरक्षक अनुप्रिया पटेल ने 28 फ़रवरी को पार्टी की अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में कांग्रेस संग गठबंधन और एनडीए से अलग होने का फैसला लिया जाएगा.

    उत्तर प्रदेश में बीजेपी के एक अहम सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) अलग होने की राह पर है. पार्टी की संरक्षक अनुप्रिया पटेल और अध्यक्ष आशीष पटेल ने गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया से लम्बी मुलाकात. इस मुलाकात में दोनों दलों के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा हुई. कहा जा रहा है कि 28 फ़रवरी को एनडीए से अलग होने और कांग्रेस संग गठबंधन का औपचारिक ऐलान हो सकता है.

    बता दें अपना दल संरक्षक अनुप्रिया पटेल ने 28 फ़रवरी को पार्टी की अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में कांग्रेस संग गठबंधन और एनडीए से अलग होने का फैसला लिया जाएगा. हालांकि प्रियंका से मुलाकात को लेकर किसी भी तरह की टिप्पणी से इनकार करने वाले आशीष पटेल ने कहा कि हमारी नहीं सुनी गई, अब हम निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं. उन्होंने कहा कि गठबंधन धर्म इमानदारी से निभाने के बावजूद हमारी नहीं सुनी गई. हमें सम्मान तक के लायक नहीं समझा गया. अब हम निर्णय के लिए स्वतंत्र हैं.

    उधर बरेली में अनुप्रिया पटेल ने केंद्र सरकार पर और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. अनुप्रिया पटेल ने कहा कि बीजेपी को सहयोगी दलों की समस्याओं से कोई लेना-देना नहीं. अब अपना दल स्वतंत्र है अपना रास्ता चुनने के लिए. पार्टी की बठक में आगे की रणनीति तय होगी.

    दरअसल पिछले कुछ महीनों से ही अपना दल बगावती तेवर दिखा रहा था. पिछले दिनों अनुप्रिया पटेल ने बीजेपी को 20 फरवरी तक का समय दिया था. अनुप्रिया पटेल ने कहा था कि हमारी कुछ समस्याएं हैं जिनका समाधान नहीं निकल रहा है. दरअसल अपना दल लगातार कह रही थी कि गठबंधन में उनकी पार्टी को सम्मान नहीं मिल रहा है.

    2014 के लोक सभा चुनाव में अपना दल को बीजेपी ने सात सीटें दी थीं. इनमें से दो सीट पर उसे जीत मिली थी जबकि पांच सीटों पर उसकी जमानत जब्त हो गई थी.

    ये भी पढ़ें:

    UP में गठबंधन के सीटों का ऐलान, इन सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ेंगे सपा-बसपा

    भारत के लिए 'ब्रह्मास्त्र' से कम नहीं जल संधि, टूट जाएगी पाकिस्‍तान की कमर!

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Anupriya Patel, BJP, Congress, Lok Sabha Election 2019, Lucknow news, Priyanka gandhi, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर