लाइव टीवी

UP Police में दारोगा बनने का सपना होगा पूरा, जानिए कब शुरू होगी भर्ती

News18Hindi
Updated: September 21, 2019, 9:53 AM IST
UP Police में दारोगा बनने का सपना होगा पूरा, जानिए कब शुरू होगी भर्ती
UP Police में दारोगा बनने का सपना होगा पूरा, जानिए कब शुरू होगी भर्ती

इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने यूपी पुलिस की दारोगा भर्ती 2016 (UP Police Sub Inspector Recruitment 2016) का चयन परिणाम रद्द कर दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2019, 9:53 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. यूपी पुलिस (UP Police) में दारोगा (Sub Inspector) बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए यह अच्छी खबर है. पुलिस भर्ती बोर्ड के अधिकारियों  के मुताबिक उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस के 5623 पदों पर सीधी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से अगले माह आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाएंगे. दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर के अनुसार, अक्टूबर में अभ्यर्थी दारोगा भर्ती के लिए अपने आवेदन कर सकेंगे. वहीं अक्टूबर में ही सिपाही भर्ती परीक्षा का रिजल्ट भी घोषित किये जाने की तैयारी है.

इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने यूपी पुलिस की दारोगा भर्ती 2016 (UP Police Sub Inspector Recruitment 2016) का चयन परिणाम रद्द कर दिया था. हाईकोर्ट ने मामले में नए सिरे से चयन सूची जारी करने का आदेश दिया है. हाईकोर्ट ने सेलेक्ट लिस्ट को यूपी सब इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर सर्विस रूल 2015 के विपरीत बताया है.

बता दें पुलिस भर्ती बोर्ड ने 28 फरवरी, 2019 को सेलेक्ट लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में 2181 अभ्यर्थियों को चयनित घोषित किया गया था. वहीं 967 अभ्यर्थियों को नॉन सलेक्टेड करार दिया था. इसके अलावा बोर्ड ने 3266 अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा में फेल बताया था.

इसके बाद लिखित परीक्षा में फेल अभ्यर्थियों ने सेलेक्ट लिस्ट को इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी थी. अतुल कुमार द्विवेदी व अन्य सहित कई याचिकाएं इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल की गई थीं. मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनवाई कर रही थी. जस्टिस सुनीता अग्रवाल और जस्टिस सुनीत कुमार की खंडपीठ ने ये आदेश दिया है. बता दें इस भर्ती का विज्ञापन 17 जून 2016 को 2707 पदों के लिए जारी हुआ था.

ये भी पढ़ें:

लॉ छात्रा यौन शोषण केस: जेल में करवटें बदलते कटी चिन्मयानंद की पहली रात

मऊ में जमीन विवाद को लेकर 2 गुटों में खूनी संघर्ष, 3 लोगों की मौत, 4 घायल
Loading...

अयोध्या केस में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी के खिलाफ FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 9:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...