Home /News /uttar-pradesh /

CMयोगी की कैबिनेट मीटिंग में IT पार्क सहित 6 प्रस्तावों पर दी गई मंजूरी

CMयोगी की कैबिनेट मीटिंग में IT पार्क सहित 6 प्रस्तावों पर दी गई मंजूरी

योगी आदित्यानाथ की कैबिनेट ने 14 महत्वपूर्ण प्रस्ताव पास किए

योगी आदित्यानाथ की कैबिनेट ने 14 महत्वपूर्ण प्रस्ताव पास किए

लखनऊ में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में एक अहम कैबिनेट बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें प्रदेश के विकास के लिए महत्वपूर्ण 6 विषयों को लेकर प्रस्ताव पास किया गया.

    लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में एक अहम कैबिनेट बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें सूबे की नई आबकारी नीति, पूर्वांचल-बुंदेलखंड विकास बोर्ड और उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के गठन, रोजगार के लिये टीसीएस के नोयडा में आईटी पार्क और पुलिसकर्मियों से जुड़े अहम प्रस्तावों समेत कुल 6 प्रस्तावो को मंजूरी दी गई है. प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने इसी जानकारी मीडिया को दी.

    सिद्धार्थनाथ सिंह ने कर्तव्य पालन में दुर्घटना का शिकार हो जाने वाले पुलिस- अग्निशमन विभाग के कर्मियों को असाधारण पेंशन के साथ, उत्तर प्रदेश पुलिस नियमावली-2015 में संशोधन से जुड़ा प्रस्ताव पास कर दिये जाने की जानकारी दी. साथ ही नोएडा में टाटा कंसलटेंसी द्वारा 2300 सौ करोड़ की लागत से बनाये जाने वाले आईटी पार्क के जरिये, सूबे के 25 हजार बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करने के लिए, राज्य सरकार द्वारा आईटी पार्क के लिये 25 प्रतिशत जमीन खरीदन में छूट देने से जुड़े प्रस्ताव को भी पास किए जाने की जानकारी दी.

    इसके अतिरिक्त अगले 3 वर्षो के लिये पूर्वाचंल और बुंदेलखंड के विकास के लिये, विकास बोर्ड एवं जीएसटी से जुडी समस्याओं के निराकरण के लिये उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के गठन की भी जानकारी दी गई. इन बोर्डों की अध्यक्षता मुख्यमंत्री द्वारा की जायेगी. साथ ही बुंदेलखंड और पूर्वांचल विकास बोर्ड के लिए दो उपाध्यक्षों की जानकारी भी साझा की गई.  इन बोर्डो में 11 गैर सरकारी सदस्यों की नियुक्ति की जाएगी.

    वहीं आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह नें कैबिनेट में नई आबकारी नीति 2018-19 को मंजूरी दे दिये जाने की जानकारी साझा की.  इस वर्ष यूपी में 48 प्रतिशत शराब की खपत बढ़ने के साथ ही करीब 5000 करोड़ की अधिक राजस्व वसूली किये जाने का दावा किया गया है. (रिपोर्ट- अमीष त्रिपाठी)

    ये भी पढ़ें:

    निकाय चुनाव में बीजेपी की लहर, कांग्रेस कहीं नहीं : सिद्धार्थ नाथ सिंह

    प्रयागराज: योगी सरकार के मंत्री ने राहुल को कह डाला चोर, देखें वीडियो

    Tags: Cabinet reshuffle, Lucknow news, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर