अयोध्या में VHP की धर्मसभा के दौरान करीब 70 हजार भक्तों ने किए रामलला के दर्शन
Lucknow News in Hindi

अयोध्या में VHP की धर्मसभा के दौरान करीब 70 हजार भक्तों ने किए रामलला के दर्शन
विहिप की धर्मसभा में शामिल होने अयोध्या पहुंचे लोग. Photo: News 18

दिलचस्प ये है कि एक दिन पहले 24 नवंबर को ये आंकड़ा करीब 17,680 श्रद्धालुओं का था. इससे पहले 23 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सबसे ज्यादा 49112 लोगों ने रामलला के दर्शन किए, 22 नवंबर से 25 नवंबर तक कुल 1,62,045 श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2018, 11:24 AM IST
  • Share this:
अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद की धर्मसभा के दौरान रविवार को रामजन्म भूमि स्थित रामलला के दर्शन को भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी. आलम ये रहा कि हाल के समय में सबसे ज्यादा लोगों ने एक दिन में ही रामलला के दर्शन किए. डीजीपी आॅफिस से जारी आंकड़ों के अनुसार दो पालियों में 67,888 श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किए.

दिलचस्प ये है कि एक दिन पहले 24 नवंबर को ये आंकड़ा करीब 17,680 श्रद्धालुओं का था. इससे पहले 23 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सबसे ज्यादा श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी थी. उस दिन 49112 लोगों ने रामलला के दर्शन किए, वहीं 22 नवंबर को 27365 श्रद्धालुओं ने दर्शन किए. इस तरह अगर देखा जाए तो 22 नवंबर से 25 नवंबर तक कुल 1,62,045 श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किए. डीजीपी आॅफिस के अनुसार सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस के मुताबिक दर्शन हुए हैं. इस महीने सबसे ज्यादा लोगों ने 25 नवंबर को दर्शन किए.

करीब 1 लाख लोग पहुंचे अयोध्या, 27 हज़ार कर चुके हैं रामलला दर्शन: एडीजी



बता दें विश्व हिंदू परिषद की धर्म सभा में कोई लिखित प्रस्ताव जारी नहीं ​हुआ. लेकिन भावनाएं पूरी तरह साफ दिखीं कि धर्मसभा राम मंदिर निर्माण को लेकर बिल या आॅर्डिनेंस लाए जाने के पूरी तरह पक्ष में है. साथ ही धर्म सभा में सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ नाराजगी भी सामने आई. वहीं इस धर्मसभा को भविष्य के प्रदर्शनों की शुरुआत के तौर पर माना गया. बता दें अगली धर्मसभा 9 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित होनी है.
इस धर्मसभा में बीजेपी और सरकार पर राम मंदिर निर्माण को लेकर बिल या आॅर्डिनेंस लाने का दबाव बढ़ाने की कोशिश की गई. इस दौरान धर्मसभा में मंच पर से कोई विवादित बयान नहीं दिया गया.

राम मंदिर के पक्ष में उतरीं मुस्लिम महिलाएं, बोली-कसम खुदा की खाते हैं मंदिर वहीं बनवाएंगे

धर्मसभा के आखिर में भीड़ के साथ संकल्प लिया गया. इस दौरान लोगों से आह्वान किया गया कि वे अयोध्या की मिट्टी हाथ में लें. कहा गया कि हम कसम खाते हैं कि अयोध्या में राम जन्मभूमि पर विशाल राम मंदिर का निर्माण कराएंगे. हम इस संघर्ष को बेकार नहीं जाने देंगे और राम मंदिर निर्माण के लिए किसी भी कीमत पर आगे बढ़ेंगे.

ये भी पढ़ें: 

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण की शपथ के साथ समाप्त हुई VHP की धर्म सभा, कोई लिखित प्रस्ताव नहीं

राम मंदिर के पक्ष में उतरीं मुस्लिम महिलाएं, बोली-कसम खुदा की खाते हैं मंदिर वहीं बनवाएंगे

अयोध्या में राम मूर्ति पर बोले डिप्टी सीएम- लाॅलीपाॅप की नहीं गुलगुले खाने का इंतजार कीजिए

VHP की धर्मसभा शुरू, चंपत राय बोले- 92 के बाद खत्म नहीं हुआ राम मंदिर मुद्दा, याद दिलाना जरूरी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज